देश

बिहार-मुंगेर में शादी के तीन महीने बाद ही माशुका को लेकर शिक्षक फरार

मुंगेर.

मुंगेर के टेटिया बंबर थाना क्षेत्र के रैनिया गांव निवासी बीपीएससी शिक्षक दीपक कुमार अपनी प्रेमिका महादेवा गांव निवासी बबलू सिंह की बेटी मौसम कुमारी को लेकर फरार हो गया था। शनिवार को मौसम ने वीडियो जारी कर कहा कि हम जहां भी हैं सुरक्षित हैं और मुझे कोई दिक्कत नहीं है। मेरे साथ किसी ने जबरदस्ती नहीं की है। वहीं, उसने पुलिस प्रशासन से निवेदन करते हुए कहा कि मेरी वजह से किसी को परेशान न करें। वहीं, पुलिस लड़की के पिता के आवेदन पर मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

लड़की के पिता द्वारा दिए गए आवेदन में बताया गया है कि मेरी बेटी सोमवार की सुबह हर दिन की तरह कोचिंग पढ़ाने गौरवडीह दीपक कुमार के कोचिंग सेंटर में गई थी। उसके बाद वापस नहीं लौटी। हमने जब दीपक के घर पर जाकर पूछताछ की तो किसी ने कुछ नहीं बताया। तब पता चला कि मेरी बेटी को दीपक जबरदस्ती अपने साथ लेकर भाग गया है। उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
वहीं, लड़की द्वारा जारी किए गए वीडियो से मामला प्रेम प्रसंग का लग रहा है। जानकारी के मुताबिक, दीपक कुमार गौरावडीह में वर्षों से कोचिंग संस्थान चलाता था जिसमें मौसम भी पढ़ने जाया करती थी। पढ़ाई पूरी होने के बाद मौसम ने भी उसी की कोचिंग में बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया। इसी दौरान दीपक और मौसम में प्रेम प्रसंग हो गया और लगभग पांच वर्षों से दोनों एक दूसरे से मिला जुला करते थे।
इस बीच दीपक की बीपीएससी परीक्षा पास करने के बाद असरगंज प्रखंड के अमैया गांव के जवाहरपुर प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर नौकरी हो गई। दीपक की शादी तीन महीने पूर्व ही हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव में हुई थी, जिसके बाद अब उसने अपनी प्रेमिका मौसम के साथ भागकर शादी कर ली। वहीं, अब पहली पत्नी ने भी थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। लेकिन प्रभारी थाना प्रभारी कमलेश राम ने यह कहते हुए पीड़िता को लौटा दिया कि उसके ऊपर एक एफआईआर पहले ही दर्ज की जा चुकी है। अब आपको करना है तो महिला थाना या न्यायालय में जाकर करिए।
इधर, पुलिस ने बताया कि लड़की लेकर भागने से संबंधित मामला दर्ज किया जा चुका है। लड़का पहले से शादीशुदा है। पहली पत्नी भी दहेज प्रथा की एफआईआर कराने आई थी। लेकिन उसके पहले ही लड़के के साथ गई लड़की के परिजन के आवेदन पर मामला दर्ज किया जा चुका है। अब एक ही व्यक्ति पर दो-दो एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती हैं। उन्हें महिला थाने या न्यायालय जाने की सलाह दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button