देश

जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर पार्टी ने तय किया है कि 14 जनवरी से 22 जनवरी तक हरेक तीर्थस्थल और मंदिर के सफाई अभियान में शामिल होंगे

नई दिल्ली
भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रविवार को राजधानी दिल्ली के गुरू संत रविदास के ऐतिहासिक मंदिर में झाड़ू लगाकर और सफाई कर पार्टी के स्वच्छ तीर्थ स्वच्छता अभियान में शामिल हुए। स्वच्छ तीर्थ स्वच्छता अभियान के तहत मंदिर में सफाई करने के बाद मीडिया से बात करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर पार्टी ने तय किया है कि मकर संक्रांति के दिन 14 जनवरी से 22 जनवरी तक हम (पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता) हरेक तीर्थस्थल और मंदिर के सफाई अभियान में शामिल होंगे और वहां भजन-कीर्तन भी करेंगे। प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन 22 जनवरी को पार्टी द्वारा देशभर में चलाए जाने वाले अभियान की जानकारी देते हुए नड्डा ने आगे कहा कि 22 जनवरी को हम सभी अपने-अपने घरों में राम ज्योति जलाकर प्रभु श्री राम की आराधना करेंगे।

उन्होंने कहा कि पार्टी के इसी कार्यक्रम को उन्होंने आज यहां गुरू संत रविदास के ऐतिहासिक मंदिर से प्रारंभ किया और उन्हें यहां स्वच्छता अभियान में भाग लेने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ और आज इस कार्यक्रम में भाग लेकर वे बहुत आनंदित हैं।

आपको बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के मुताबिक भाजपा ने देशभर में 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने की योजना बनाई है। 'स्वच्छ तीर्थ स्वच्छता अभियान' के इस कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत केंद्र सरकार के सभी मंत्री, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, राज्यों के मंत्री एवं राज्यों के पदाधिकारी सहित पार्टी के सारे जनप्रतिनिधि स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे।

देशभर के मंदिर और पूजा स्थल के आसपास के क्षेत्रों में विशेष तौर पर यह अभियान चलाया जाएगा। पार्टी के नेता और कार्यकर्ता रोजाना औसतन 2 से 3 घंटे तक का समय इसके लिए देंगे और लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नासिक में ऐतिहासिक कालाराम मंदिर में स्वयं स्वच्छता अभियान का शुभारंभ किया। उन्होंने मंदिर में झाडू और पोछा लगाकर स्वच्छता अभियान में शामिल होने के लिए सबको प्रेरित भी किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button