छत्तीसगड़

छत्तीसगढ़-रायपुर में फर्जी शेयर ट्रेडिंग से 2.92 करोड़ रुपये की ठगी

रायपुर.

राजधानी रायपुर में शेयर ट्रेडिंग के नाम से ठगी करने का मामला सामने आया है। ठग ने शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने के नाम से 2.92 ठगी कर लिया। मामला साइबर थाना में पहुंचने के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से जब्त बैंक खातों में अलग-अलग राज्यों के कुल 50 से अधिक पुलिस थानों और साइबर सेल में रिपोर्ट दर्ज है। पूरा मामला पंडरी थाना क्षेत्र का है।

प्रार्थी प्रोफेसर डॉ. डी सुनील ने शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने के नाम से ठगी का शिकार हो गए। ठग ने प्रार्थी से 2.92 करोड़ रुपए की ठगी कर ली। जब ठगी का आशंका हुई तो उन्होंने पंडरी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई। रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 163/24 धारा 420,34 भादवि पंजीबद्ध किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए उक्त अपराध की विवेचना रेंज साइबर थाना, रेंज रायपुर को सौंपी गई थी।

फर्जी कंपनी बनाकर की ठगी
पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज अमरेश मिश्रा न रेंज साइबर थाना रेंज रायपुर की टीम को तकनीकी साक्ष्य एकत्र कर आरोपियों को गिरफ्तार करने के संबंध में निर्देश दिया गया। निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए विवेचना क्रम में आरोपियों के उपयोग किए जा रहे बैंक खातों और मोबाइल नंबरों की जानकारी ली गई। दिल्ली निवासी आरोपी अंकित सिंह की ओर से पता बदल कर फर्जी कंपनी बनाकर कर विभिन्न बैंकों में खाता खुलवाकर अपने अन्य साथी की सहायता से बैंक खातों में प्रार्थी से रकम जमा करवाए गए थे।

आरोपी गिरफ्तार
इन बैंक खातों में अलग-अलग राज्यों के 50 से अधिक पुलिस थाना एवं साइबर सेल मे रिपोर्ट दर्ज है। दिल्ली निवासी आरोपी अंकित कुमार सिंह 19 वर्ष को आज गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button