राजनीति

संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर इस मामले पर राजनीति करने का आरोप लगाया, भाजपा भगवान राम को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती

नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भगवान राम की नगरी अयोध्या में हैं। यहां उन्होंने करीब 11,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्धाटन किया। 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले पीएम का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण है। यहां उन्होंने 15 किमी लंबो रोड शो भी किया। हालांकि, इस मुद्दे पर जमकर राजनीति भी हो रही है। शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी पर इस मामले पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा के लिए 2024 लोकसभा चुनाव के लिए भगवान राम को अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। आपको बता दें कि संजय राउत की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अयोध्या यात्रा से पहले आई थी।
संजय राउत ने कहा, “अब केवल एक चीज बची है कि भाजपा घोषणा करेगी कि भगवान राम चुनाव में उनके उम्मीदवार होंगे। भगवान राम के नाम पर राजनीति की जा रही है।” संजय राउत ने इससे पहले कहा था कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन एक भाजपा का कार्यक्रम है न कि कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम।

उनसे पूछा गया क्या शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे मूर्ति प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेंगे? संजय राउत ने इसके जवाब में कहा, “उद्धव ठाकरे निश्चित रूप से जाएंगे लेकिन भाजपा का कार्यक्रम खत्म होने के बाद। किसी को बीजेपी के कार्यक्रम में क्यों जाना चाहिए? यह कोई राष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है। बीजेपी इस समारोह के लिए खूब रैलियां और प्रचार कर रही है, लेकिन इसमें पवित्रता कहां है।'' जनवरी में लंबे समय से प्रतीक्षित मंदिर के अभिषेक समारोह से पहले प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में एक नए हवाई अड्डे और पुनर्निर्मित रेलवे स्टेशन सहित कुल ₹11,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

पिछले कुछ वर्षों में अयोध्या में नया बदलाव आया है, क्योंकि अधिकारियों ने हिंदू तीर्थयात्रियों की अनुमानित आमद से पहले सड़कों को चौड़ा किया और पुलों और राजमार्गों का निर्माण किया। पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हमारी सरकार भगवान श्री राम की अयोध्या के समृद्ध इतिहास और विरासत की पुष्टि करते हुए अंतरराष्ट्रीय-मानक वाले बुनियादी ढांचे के विकास, कनेक्टिविटी में सुधार और नागरिक सुविधाओं को पुनर्जीवित करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button