देश

IAS कृतिका मिश्रा जो बनने वाली हैं राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा की बहू

जयपुर
 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के घर जल्द ही शहनाई बजेगी। उनके बेटे आशीष शर्मा की सगाई 5 अगस्त को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक आईएएस अधिकारी कृतिका मिश्रा से हुई है। शादी देवउठनी ग्यारस यानी 12 नवंबर 2024 को होगी। आशीष को अभिषेक के नाम से भी जाना जाता है। बता दें, भजनलाल शर्मा पिछले साल ही राजस्थान के मुख्यमंत्री बने थे। उनके परिवार में खुशियों का माहौल है। बेटे की सगाई की खबर से उनके समर्थक और शुभचिंतक भी खुश हैं।

कौन हैं आईएएस कृतिका मिश्रा

कृतिका मिश्रा बिहार कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली हैं। उनके पिता दिवाकर मिश्रा एक इंटर कॉलेज में शिक्षक हैं और मां भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) में काम करती हैं। कृतिका ने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई आर्ट्स स्ट्रीम से की है। उन्होंने स्नातक की पढ़ाई भी आर्ट्स में ही की है। फिलहाल वह कानपुर विश्वविद्यालय से पीएचडी कर रही हैं।

कृतिका ने साल 2022 में यूपीएससी की परीक्षा में हिंदी माध्यम से टॉप किया था। उन्हें 66वीं रैंक मिली थी। उनका यह दूसरा प्रयास था। पहली बार में उन्होंने प्रारंभिक परीक्षा और मुख्य परीक्षा पास कर ली थी, लेकिन इंटरव्यू में सफलता नहीं मिली। दूसरे प्रयास में उन्होंने लिखित परीक्षा में 824 अंक और इंटरव्यू में 182 अंक हासिल किए। इस तरह कुल 1006 अंक के साथ उन्होंने सफलता प्राप्त की।

क्या करते हैं सीएम भजनलाल शर्मा के बेटे?

आशीष शर्मा, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के बड़े बेटे हैं। खबरों के मुताबिक, वह पुणे के एक कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई कर रहे हैं और जल्द ही अपना व्यवसाय शुरू करने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले वह राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) की तैयारी भी कर रहे थे। भजनलाल शर्मा के छोटे बेटे कुणाल शर्मा डॉक्टर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button