उत्तर प्रदेश

धनबाद के प्रसिद्ध रेस्टोरेंट की खाने की थाली में निकला कीड़ा, फूड सेफ्टी विभाग के कमिश्नर ने लिया बड़ा एक्शन

धनबाद।
धनबाद के प्रसिद्ध न्यू बॉम्बे स्वीट्स पर खाद्य सुरक्षा विभाग ने ₹25000 का जुर्माना लगाया है। पिछले दिनों प्रीतम कुमार नामक ग्राहक अपने परिवार के साथ पनीर की सब्जी खा रहे थे। इसमें उन्हें कीड़ा मिला था। प्रीतम ने इसकी शिकायत मुख्यालय रांची से की थी। शनिवार को फूड इंस्पेक्टर राजा कुमार ने कार्रवाई की। और प्रतिष्ठान पर ₹25000 का जुर्माना काटा। प्रीतम कुमार नावाडीह के रहने वाले हैं।

पत्नी और बच्चों के साथ गए थे न्यू बॉम्बे स्वीट्स
6 अगस्त की रात 9:00 बजे वह अपनी पत्नी और बच्चों के साथ खाना खाने के लिए न्यू बॉम्बे स्वीट्स गए थे। प्रीतम ने अपनी शिकायत में कहा है उन्होंने यहां पर स्पेशल थाली के लिए आर्डर किया था। स्पेशल थाली में कई प्रकार के भोजन परोसे गए थे। इसमें पनीर की भी सब्जी थी। सभी लोग खाना खा रहे थे इस दौरान पनीर की सब्जी से कीड़ा निकलने लगा। जब इसकी शिकायत यहां के कर्मचारियों से की गई, तो उसने बताया कि शिमला मिर्च में कीड़ा होगा।

खाद्य सुरक्षा कमिश्नर से की शिकायत
ग्राहक प्रीतम कुमार ने इसके बाद खाद्य सुरक्षा कमिश्नर से इसकी शिकायत की। उन्होंने बताया कि स्पेशल थाली के नाम पर ग्राहकों से पैसे वसूले जा रहे हैं, लेकिन खाने में कीड़ा मिल रहा है। इसके साथ ही प्रतिष्ठान पर कार्रवाई की मांग।

कई खाद्य सामग्री मिली एक्सपायर
शनिवार के कार्रवाई के दौरान फूड इंस्पेक्टर राजा कुमार न्यू बॉम्बे स्वीट्स पहुंचे। यहां पर विभिन्न प्रकार के ब्रेड की उन्होंने जांच की। ब्रेड समेत कई खाद्य सामग्री एक्सपायर डेट में मिली। इसके बाद सभी खाद्य सामग्री को फूड इंस्पेक्टर ने जप्त कर लिया। इसके बाद ₹25000 का जुर्माना लगाया गया। फूल इंस्पेक्टर राजा कुमार ने बताया खाद्य सुरक्षा के नियमों के विरुद्ध कोई भी कार्य नहीं किया जा सकते।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button