मध्यप्रदेश

एमसीबी में गैस सिलेण्डर मे लगी आग, पूरा घर जलकर खाक, बाल-बाल बचें घरवालें

एमसीबी में गैस सिलेण्डर मे लगी आग, पूरा घर जलकर खाक, बाल-बाल बचें घरवालें

एमसीबी-मनेद्रगढ़
चिरमिरी भरतपुर जिले में घरेलू गैस सिलेंडर से रिसाव और आगजनी का मामला सामने आया है। यहां एक महिला शाम के समय घर में खाना बनाने की तैयारी कर रही थी। उस समय महिला के साथ उसके बच्चे भी थे, तभी अचानक गैस सिलेंडर में रिसाव हुआ। देखते ही देखते पूरे कमरे में आग लग गई। महिला ने भाग कर किसी तरह अपनी और अपने बच्चों की जान बचाई। दरअसल, ये पूरी घटना मनेन्द्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के नगर पालिक निगम चिरमिरी के डोमनहील क्षेत्र की है। यहां गुरुवार शाम को एक घर में आगजनी की घटना घटी। घटना के समय महिला अपने घर में खाना बनाने की तैयारी कर रही थी।

उसका दो साल का बच्चा उसके साथ में था। तभी अचानक से घर में लगे हुए एलपीजी गैस सिलेंडर से रिसाव होते ही उसमें आग लग गई। महिला ने किसी तरह अपनी और अपने बच्चों की जान बचाई। आग पूरे कमरे में लग गई। जैसे ही इस घटना की जानकारी चिरमिरी पुलिस को लगी। पुलिस ने तत्काल ही आग बुझाने का प्रयास किया फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है। वहीं, इस आगजनी में पुलिस का एक जवान भी घायल हो गया। महिला ने बताया कि घटना के वक्त अपने घर में खाने की तैयारी कर रही थी।

उस वक्त मेरा बच्चा मेरे साथ में था। जैसे यह आग लगी, मैं अपने बच्चों को लेकर घर से भाग गई। प्रत्ययदर्शियों की मानें तो इस घटना को लेकर उन्होंने स्थानीय पुलिस के साथ-साथ नगर पालिका निगम चिरमिरी के अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी थी, लेकिन अग्निशमन विभाग की उदासीनता यहां देखने को मिली। विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची, वहीं, तीन माह से गाड़ी खराब होने की बात अग्निशमन विभाग की ओर से कही गई। जैसी ही इस घटना की जानकारी प्राप्त हुई, तत्काल घटनास्थल पर पुलिस की टीम पहुंची। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। ज्ञात हो कि इस घटना में एक जवान घायल हुआ है। वहीं, पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फिलहाल आग पर काबू पाया जा चुका है। वहीं, आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम को जानकारी देने के बाद भी टीम मौके पर नहीं पहुंची।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button