छत्तीसगड़

नगर पालिका और पंचायत अध्यक्ष चेक पर नहीं कर सकेंगे साइन: डिप्टी सीएम साव

रायपुर

डिप्टी सीएम अरुण साव ने नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्षों के चेक में हस्ताक्षर का अधिकार खत्म होने को लेकर मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि नगर पालिकाओं, पंचायतों में अब CEO चेक पर हस्ताक्षर करेंगे. निकायों में बेहतर ढंग से काम हो, इसलिए यह निर्णय लिया गया है. इससे जनप्रतिनिधि विकास कार्यों में अधिक ध्यान दे सकेंगे.

बता दें, कांग्रेस के शासनकाल में नगर पालिका और नगर पंचायत अध्यक्ष को अब चेक में साइन करने का अधिकार था. लेकिन यह अधिकार वापिस ले लिया गया है और सीएमओ को दे दिया गया है. नगरीय प्रशासन विभाग ने अधिसूचना जारी करते हुए इसकी जानकारी दी है.

भूपेश बघेल पाटन के SDM दफ्तर में बांधेंगे मवेशी
वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल 16 अगस्त को पाटन SDM दफ्तर में मवेशी बांधेंगे, इसे लेकर उपमुख्यमंत्री साव ने कहा कि सरकार आवारा मवेशियों की समस्या का निराकरण कर रही है. जहां व्यवस्था में सुधार की जरूरत होगी, वह भी करेंगे. डिप्टी सीएम साव ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर आरोप लगाते हुए कहा कि वे इस विषय पर राजनीति कर रहे हैं. अपनी सरकार में तो उन्हें इस समस्या की याद नहीं आई.'

नगरीय निकाय के चुनाव प्रणाली पर जल्द होगा फैसला
आगामी नगरीय निकाय चुनाव की प्रणाली को लेकर डिप्टी सीएम साव ने कहा कि जल्द ही प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष प्रणाली पर निर्णय लिया जाएगा. वहीं दोनों प्रणालियों में कांग्रेस की जीत के दावों पर अरुण साव ने तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा और लोकसभा में भी जीत का दावा किया था, दोनों चुनावों में जनता ने कांग्रेस को जवाब दे दिया. 5 साल कांग्रेस सरकार ने जो किया उसे जनता भूली नहीं है. उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय चुनाव में भी भाजपा की जीत होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button