छत्तीसगड़

अंबिकापुर में छोटा हाथी और बाइक की आमने-सामने भिड़ंत, ट्रक ने एक युवक को रौंदा

सरगुजा.

सरगुजा जिले के अंतर्गत बतौली राष्ट्रीय राजमार्ग 43 पर मौत का सिलसिला जारी है। सेदम पुलिया के पास छोटा हाथी और बाइक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई। इस दौरान वहां से गुजर रहा ट्रक युवक पर चढ़ गया। हादसे में युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, बाइक पर बैठा दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक की अंबिकापुर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

घटना के बाद सड़क पर जाम लग गया था। जाम खुलवाने गए एएसआई शुभमन कौशिक को एक मोटरसाइकिल सवार ने टक्कर मार दी, जिससे एएसआई के चेहरे और दाहिने पैर में चोट आई है। जानकारी के अनुसार, मंगारी जूनापारा गांव निवासी बाबूलाल उरांव (33) पुत्र सुखदेव की हादसे में मौत हो गई। उसके साथ ही जयमल (35) पुत्र स्वर्गीय मुंगला का दाहिना पैर टूट गया था और सिर में  गंभीर चोट लगी थी। उसे उपचार के लिए अंबिकापुर मिशन अस्पताल में लाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह दोनों शांतिपारा से अपने घर बाइक से  मंगारी  जा रहे थे। बाइक सीतापुर की तरफ से आ रहे छोटा हाथी वाहन से टकरा गई।
टक्कर के बाद दोनों सड़क की ओर गिर गए, तभी सीतापुर की ओर से आ रहे ट्रक ने बचाते-बचाते भी बाबूलाल को रौंद दिया। हादसे में बाबूलाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, गंभीर रूप से घायल उसके दोस्त की मिशन अस्पताल में मौत हो गई। घटना के बाद छोटा हाथी के ड्राइवर और खलासी मौके से भाग गए थे।

अस्पताल में एंबुलेंस की कमी
गंभीर रूप से घायल सायमल को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली से जिला अस्पताल रेफर करने के लिए प्राइवेट वाहन का उपयोग किया गया। अस्पताल में एंबुलेंस उपलब्ध नहीं थी। 108 एंबुलेंस भी उपलब्ध नहीं थी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस तो है, लेकिन वह बुरी तरह कंडम स्थिति में है। पिछले दिनों क्षेत्रीय विधायक रामकुमार टोप्पो ने अस्पताल का औचक निरीक्षण किया था, उस समय भी एंबुलेंस की समस्या सामने आई थी। लेकिन अब तक इस पर कोई  कार्रवाई नहीं हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button