देश

भारत और श्रीलंका के बीच 2+2 संयुक्त कार्य समूह बुलाया जाएगा, मछुआरे की मौत पर तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष का बयान

चेन्नई
तमिलनाडु में हाल ही में हुए मछुआरे की मौत के बाद अब बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा, 'हमारे मछुआरों को लेकर दो संघर्ष बिंदु हैं- एक गुजरात, और दूसरा तमिलनाडु, कई बार पाकिस्तान हमारे मछुआरों को गुजरात से गिरफ्तार करता रहता है।

पीएम नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद, 2019 में पहली बार, मत्स्य पालन मंत्रालय बनाया गया। विशेष रूप से DMK सरकार द्वारा कच्चाथीवू द्वीप को श्रीलंका को सौंपने के बाद तमिलनाडु दूसरा संघर्ष बिंदु है, 2014 तक, उच्च समुद्र में शूटिंग एक सामान्य मामला था हमारे मछुआरे भाइयों को श्रीलंकाई नौसेना ने मार डाला।

'मोदी जी के सत्ता संभालने के बाद, नहीं हुई गोलीबारी'
बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने आगे ये भी कहा, मोदी जी के सत्ता संभालने के बाद, कोई गोलीबारी नहीं हुई… 2024 थोड़ा अलग साल बन गया जब 273 तमिल मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने गिरफ्तार कर लिया वापस लाया गया जबकि 69 लोग श्रीलंकाई जेल में हैं, 61 न्यायिक हिरासत में हैं, और 8 लोगों को सजा सुनाई गई है। यह पहला मुद्दा था जिसे हमने विदेश मंत्री के ध्यान में लाया था… हमें बहुत ही कम समय में आश्वासन दिया गया है।

अब भारत और श्रीलंका के बीच 2+2 संयुक्त कार्य समूह बुलाया जाएगा जहां दोनों देशों के विदेश मंत्रालय और मत्स्य पालन मंत्रालय एक साथ बैठेंगे ताकि वे 170 तमिल मछुआरों की नौकाओं के बारे में बात कर सकें जो श्रीलंकाई नौसेना द्वारा जब्त की गई। साथ ही मछुआरों की चिंताओं को भारत सरकार ने भी सुना है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button