देश

सावधान : उत्तर पश्चिम और मध्य हिस्सों में अगले 5 दिनों तक बहुत बारिश होने जा रही

नई दिल्ली
 जून के मध्य में धीमा पड़ा मॉनसून जुलाई में पूरे रंग में नजर आ रहा है। IMD यानी भारत मौसम विज्ञान विभाग की ताजा भविष्यवाणी से इसके संकेत मिल रहे हैं। खबर है कि भारत के उत्तर पश्चिम और मध्य हिस्सों में अगले 5 दिनों तक बहुत बारिश होने जा रही है। वहीं, भयंकर गर्मी का सामना कर चुके उत्तर प्रदेश में इस सप्ताह मूसलाधार बारिश के आसार हैं।

आज कहां होगी बारिश
मौसम विभाग ने गुरुवार को बताया है कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब, पूर्वी राजस्थान में 8 जुलाई तक भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, पश्चिम मध्य प्रदेश में 5 जुलाई और पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड में गुरुवार को ही जमकर बारिश हो सकती है। इधर, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में 8 जुलाई तक बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

IMD ने बताया है कि ओडिशा में 8 जुलाई तक बहुत भारी बारिश हो सकती है। जबकि, बिहार, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में ऐसा मौसम 6 से 8 जुलाई के बीच बन सकता है। बिहार में गुरुवार और शुक्रवार को अति भारी बारिश हो सकती है। इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत के अधिकांश राज्यों में 8 जुलाई तक भारी बारिश की संभावनाएं बन रही हैं।

अगले पांच दिनों के दौरान केरल, माहे, लक्षद्वीप, तटीय कर्नाटक, कोंकण, गोवा, गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। जबकि, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, यानम, आंतरिक कर्नाटक में भी छिटपुट बारिश के आसार हैं। मराठवाड़ा, तमिलनाडु, पुडुचेरी, करईकल, रायलसीमा, तेलंगाना में भी छिटपुट से हल्की से बारिश इस दौरान हो सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button