खेल-जगत

आईपीएल 2025 में कई खिलाड़ियों की हो सकती है वापसी, पिछले सीजन में थे बाहर, ऑक्शन को लेकर चर्चा

नई दिल्ली
आईपीएल 2025 के ऑक्शन को लेकर चर्चा चल रही है। किन खिलाड़ियों को रिटेन किया जाए और किसे रिलीज किया जाएगा। इस बारे में बातें हो रही है। सभी टीमों को अपने कई खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ेगा। इस बार आईपीएल का मेगा ऑक्शन होगा। वहीं, कुछ दिग्गज प्लेयर्स ऐसे हैं जो अगले साल IPL में खेलते नजर आएंगे। कई बार अच्छे प्लेयर्स अनसोल्ड रह जाते हैं। वहीं, कई खिलाड़ी खुद ही अपना नाम वापस ले लेते हैं। आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आईपीएल 2025 में खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं।

बेन स्टोक्स
बेन स्टोक्स को IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था। उस सीजन में ज्यादा मैच नहीं खेले थे। अगले सीजन में उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था। दक्षिण अफ्रीका टी20 लीग में बेन एमआई केपटाउन के लिए खेलते नजर आएंगे।

स्टीव स्मिथ
ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ IPL 2024 के ऑक्शन में बिके नहीं थे। आईपीएल में अनसोल्ड रहने के बाद स्टीव ने कमेंट्री की जिम्मेदारी संभाली थी। वो राजस्थान रॉयल्स के कप्तान रह चुके हैं। अगर स्टीव स्मिथ ने अपना ऑक्शन में दिया तो टीमों के बीच उन्हें खरीदने के लिए होड़ देखने को मिलेगी।

हर पांच साल में हो ऑक्शन
आईपीएल के फ्रेंचाइजियों ने नीलामी से पहले आयोजित किए गए बैठक सत्र में खिलाड़ियों के रिटेन और मेगा ऑक्शन की अवधि समेत अन्य मामलों में सुझाव साझा किए। उन्होंने यह सुझाव दिया है कि हर 5 साल में बड़ी नीलामी और चार से छह खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलना चाहिए।

वहीं आईपीएल टीमों ने विदेशी खिलाड़ियों पर दो साल का बैन लगाने की मांग की है, जो ऑक्शन में खरीदे जाने के बाद खेलते नहीं है। उन्होंने आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों को मेगा ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने को अनिवार्य करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button