खेल-जगत

ऑकलैंड में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 46 रनों से हराया, डेरिल मिचेल के बाद टिम साउदी चमके

ऑकलैंड

न्यूजीलैंड ने 5 मैचों की सीरीज के पहले टी-20 में कमाल का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 46 रनों से हरा दिया। ऑकलैंड में खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 226 रन ठोके और फिर पाकिस्तान टीम को 180 रनों पर ऑलआउट करते हुए मुकाबला जीत लिया। पाकिस्तान के लिए पूर्व कप्तान बाबर आजम ने सबसे अधिक 57 रनों की पारी खेली, लेकिन वह टीम की इज्जत नहीं बचा सके। कीवी टीम के लिए टिम साउदी ने 25 रन देकर सबसे अधिक 4 शिकार किए तो एडम मिल्ने और बेन सीर्स ने 2-2 विकेट अपनी झोली में डाले। इससे पहले पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया गई थी, जहां उसे टेस्ट सीरीज के सभी मैच गंवाने पड़े थे।

मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलेंड को पहले ओवर की दूसरी गेंद पर डेवॉन कॉन्वे के रूप में पहला झटका लगा। बिना खाता खोले शाहीन की गेंद पर सैम अयूब के हाथों लपके गए। लेकिन इसके बाद फिन एलन ने तीसरे ओवर में शाहीन अफरीदी को 24 रन ठोकते हुए अपने हाथ खोले तो रनों का अंबार लग गया। उन्होंने आउट होने से पहले 15 गेंदों में 34 रन की पारी खेली, जबकि 3 चौके और 3 छक्के शामिल रहे थे तो कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों में 9 चौके के दम पर 57 रन जड़े।

डेरिल मिचेल ने 27 गेंदों में 4 चौके और 4 छकके उड़ाए तो आखिरी में चापमैन ने 11 गेंदों में 26, फिलिप ने 11 गेंदों में 19 और मिल्ने ने 11 गेंदों में 10 रन बनाते हुए टीम को 226 रनों तक पहुंचा दिया। कप्तान शाहीन को 4 ओवर में 46 रन पड़े, जबकि 3 विकेट मिले तो आमेर जमाल 55 देकर बिना विकेट लौटे। अब्बास अफरीदी ने 34 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए।

जवाब में बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान टीम को सैम अयूब (27 रन, 8 गेंद, 2 चौके, 3 छक्के) और मोहम्मद रिजवान (25 रन, 14 गेंद, 2 चौके और 2 छक्के) ने तेज शुरुआत दी, लेकिन इनके आउट होने के बाद पाकिस्तान लगातार विकेट गंवाता रहा। एक छोर पर पूर्व कप्तान बाबर आजम ने जरूर 35 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के जड़ते हुए छोटे मेदान पर 56 रन की पारी खेली, लेकिन वह टीम की हार नहीं बचा सके। टिम साउदी ने 25 रन देकर 4 विकेट झटकते हुए पाकिस्तान की बैटिंग की कमर तोड़ दी तो एडम मिल्ने और बेन सीर्स के नाम 2-2 विकेट रहे। ईश सोढ़ी को एक विकेट मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button