देश

बिहार-बक्सर में पुलिस आरक्षक दुल्हन की ट्रेन से गिरकर मौत

बक्सर.

वह पांच साल से बिहार पुलिस में सिपाही की ड्यूटी कर रही थी। अभी बक्सर में पदस्थापित थी। जाहिर तौर पर ट्रेनों से आना-जाना लगा रहता होगा। फिर भी पटना से बक्सर जाने के रास्ते में नेउरा स्टेशन के पास ट्रेन से गिरकर उसकी मौत हो गई। सवाल इसी कारण उठ रहा है। पिछले महीने ही महिला आरक्षी की शादी धनबाद में हुई थी और शादी के बाद वह पहली बार ड्यूटी ज्वाइन करने आ रही थी।

क्या उसे किसी ने धक्का दे दिया? क्या ट्रेन में कुछ ऐसा हुआ था? क्या इस मौत के पीछे शादी से संबंधित कोई विवाद है? या, सचमुच अपनी लापरवाही के कारण वह गिर गई? इन सवालों के बीच सोमवार को ट्रेन से गिरकर महिला आरक्षी की मौत की रेल पुलिस भी जांच कर रही है।

ट्रेन से गिरकर अचानक उसकी मौत हो
परिजनों का कहना है कि शादी की मेहंदी की लाली अभी हाथ से खत्म भी नहीं हुई थी कि एक हादसे में महिला सिपाही की मौत ने पूरे परिवार को सदमे में डाल दिया। किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि इस तरह सपना का सपना अधूरा रह जाएगा। 14 जुलाई को काफी उत्साह पूर्वक घर में शादी संपन्न हुआ। शादी विवाह में आए लोगों को विदा करने के बाद सपना खुद अपनी ड्यूटी ज्वाइन करने बक्सर जा रही थी। इसी क्रम में दानापुर रेल मंडल के नेउर हॉट के नजदीक ट्रेन से गिरकर अचानक उसकी मौत हो गई। सपना के पास में आईडी कार्ड से उसकी पहचान सपना कुमारी (27) महिला आरक्षी बक्सर जीआरपी में पदस्थापित के रूप में पहचान हुई।

ड्यूटी ज्वाइन करने बक्सर जा रही थी
बताया जा रहा है कि सपना की बहाली वर्ष 2019 में हुई थी। सपना की शादी धनबाद में हुई थी। उनके पति सीआरपीएफ में पदस्थापित हैं। शादी संपन्न करने के बाद सपना सभी लोगों को खुशी-खुशी विदा कर दी। इस दौरान सपना धनबाद से एक ट्रेन से ड्यूटी ज्वाइन करने बक्सर जा रही थी। अचानक नेउर हॉट के नजदीक वह ट्रेन से गिर पड़ी और उसकी मौत हो गई। घटना की जानकारी देते हुए दानापुर जीआरपी प्रभारी ने बताया कि किस ट्रेन की चपेट में आने से सपना की मौत हुई है यह भी पड़ताल की जा रही है। सपना फिलहाल फुलवारी शरीफ के एक मकान में किराए में रहती थी। धनबाद में उसकी शादी संपन्न हुई थी और बक्सर जिला जीआरपी में उनकी पोस्टिंग थी। उन्होंने बताया कि सपना के शव को पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेज दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button