देश

अजय निषाद का नाम नहीं, भागलपुर से लड़ेंगे अजीत शर्मा

कटिहार/भागलपुर.

कांग्रेस ने एक बार फिर उम्मीदवारों की सूची को जारी किया है। इस सूची में अजय निषाद का नाम नहीं है। सूची में जिनका नाम है वह भागलपुर के अजीत शर्मा हैं । इससे पहले कटिहार के तारिक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद के नाम की लगभग घोषणा हो चुकी थी। अब यह स्पष्ट हो गया है कि भागलपुर से अजीत शर्मा ही चुनाव लड़ेंगे। दिल्ली में सीईसी की बैठक आयोजित की गई थी। यह बैठक मुख्य रूप से सीट को लेकर किया गया था।

बिहार में महागठबंधन में कांग्रेस को लोकसभा की नौ सीटें मिली हैं। इस बैठक में दो सीट कटिहार और किशनगंज पर कांग्रेस की मुहर लग गई थी, सिर्फ नाम की घोषणा बाकी थी। हालांकि 'अमर उजाला' ने पहले ही बता दिया था कि कटिहार से तारिक अनवर और किशनगंज से मोहम्मद जावेद कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे। साथ ही भागलपुर में कांग्रेस उम्मीदवार अजीत शर्मा होंगें। अब कांग्रेस ने इन तीनों नामों की विधिवत घोषणा कर दिया है।

नेहा शर्मा के चुनाव लड़ने की चली थी चर्चा
पिछले कुछ दिनों से भागलपुर में यह चर्चा जोरों पर थी कि भागलपुर से इस बार लोकसभा चुनाव में अजीत शर्मा खुद न लड़कर अपनी एक्ट्रेस बेटी नेहा शर्मा को चुनावी मैदान में उतारेंगे। पत्रकारों से पूछे गये सवाल का जवाब देते हुए अजीत शर्मा ने ऐसा कहा भी था कि उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस को भागलुपर सीट मिलनी चाहिए और हम इस सीट से लड़ेंगे भी और जीतेंगे भी। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर कांग्रेस को भागलपुर सीट मिलती है तो मैं इस बार अपनी बेटी नेहा शर्मा को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाने की कोशिश करूंगा। उन्होंने कहा था कि मैं भागलपुर में पहले से विधायक हूं लेकिन अगर पार्टी चाहेगी तो अब मैं अपनीं बेटी नेहा को राजनीति में उतारने की कोशिश करूंगा लेकिन अगर पार्टी चाहेगी कि मैं ही इस सीट से चुनाव लडूं तो मैं ही चुनाव लडूंगा। लेकिन फिर 'अमर उजाला' से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि नेहा की अभी काफी व्यस्तता है इसलिए फ़िलहाल वह चुनाव नहीं लड़ेगी। पार्टी अगर मुझे टिकट देगी तो मैं ही चुनाव लडूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button