देश

बिहार-खगड़िया में स्कूल में करंट फैलने से चपेट में आए आठ बच्चे

खगड़िया.

खगड़िया जिले के एक सरकारी स्कूल में सैकड़ों बच्चों की जान बाल-बाल बच गई। जहां शनिवार को स्कूल में बिजली का करंट फैल गया। हालांकि इस स्कूल के आठ बच्चे करंट की चपेट में आने से मामूली रूप से घायल हुए हैं, जिनको इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, विद्यालय के पास एक ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद पूरे स्कूल की इमारत में करंट फैल गया था। इसके कारण यह घटना घटित हो गई। यह घटना जिले के गोगरी प्रखंड के मध्य विद्यालय कटघरा की बताई जा रही है।

इस संबंध में थाना अध्यक्ष गोगरी ने बताया कि विद्यालय भवन में करंट फैलने से आठ बच्चे घायल हुए थे, जिनका इलाज रेफरल अस्पताल में कराया गया है। उन्होंने बताया कि विद्यालय के पास बिजली कनेक्शन में आग लगने के बाद विद्यालय भवन में करंट फैलने की बात कही जा रही है।

चापाकल और भवन की खिड़कियों तक फैला करंट
घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि विद्यालय भवन की दीवार सहित भवन के चापाकल और भवन की खिड़की और गेट में करंट फैल गया था। लोगों ने बताया कि विद्यालय भवन से कुछ दूरी पर एक बिजली के ट्रांसफॉर्मर के पास आग लगी थी। उसके बाद विद्यालय भवन में करंट फैल गया। लोगों ने कहा कि इस संबंध में कई बार बिजली विभाग को फोन किया गया, लेकिन कार्रवाई देर से की गई। जब तक विभाग के लोग आते, उससे पहले 112 पुलिस टीम और स्थानीय ग्रामीण पहुंच चुके थे, जिसके कारण बड़ी घटना टल गई।

विद्यालय में पढ़ते हैं दो सौ से अधिक बच्चे
गौरतलब है कि मध्य विद्यालय कटघरा में दो सौ से अधिक बच्चे नामांकित हैं। लोगों का कहना है कि अगर बड़ी घटना घटित होती तो सैकड़ों बच्चे अपनी जान को गवां बैठते। लोगों ने बताया कि जिस समय घटना घटित हुई, उस समय विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मोहम्मद इरफान विद्यालय में मौजूद नहीं थे। बताया जा रहा है कि घटना के बाद विद्यालय के शिक्षक और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने इस मामले को दबाने की पूरी कोशिश की। लेकिन शनिवार देर शाम घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

डीईओ और विद्यालय प्रभारी ने नहीं उठाया फोन
इस घटना के संबंध में विद्यालय के प्रधानाध्यापक मोहम्मद इरफान से फोन पर बात करने की कोशिश की गई। कई बार कॉल करने के बाद भी फोन रिसीव नहीं हुआ। वहीं, खगड़िया जिला शिक्षा पदाधिकारी से भी इस संबंध में जानकारी के लिए फोन किया गया। उनका फोन किसी अन्य व्यक्ति ने रिसीव किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button