छत्तीसगड़

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सामूहिक आत्महत्या के लिए बनाई 6 सस्यीय जांच कमेटी

रायपुर

मठपुरैना स्थित बीएसयूपी कॉलोनी में एक ही परिवार के तीन लोगों ने आत्महत्या कर लिया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर टिकरापारा थाना पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अंबेडकर अस्पताल भेज दिया। वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पूर्व विधायक विकास उपाध्याय के नेतृत्व में 6 सस्यीय जांच कमेटी की है जो घटना की वस्तुस्थिति से अवगत होकर अपना प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करेंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतकों में लखन लाल सेन पिता भोज राम सेन उम्र 48 वर्ष, रानू सेन् पति लखन लाल सेन उम्र 42 वर्ष और पायल सेन पिता लखन लाल सेन् उम्र 14 वर्ष शामिल हैं। ये सभी बीएसयूपी के ब्लॉक नंबर 2 कमरा नंबर 05 में रहते थे। पुलिस के मुताबिक तीनो ने एक ही पंखे के हुक से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस के मुताबिक लखनलाल सेन एक कारोबारी के यहां ड्राइवर था। पिछले तीन चार दिनों से पड़ोसियों ने पूरे परिवार को नहीं देखा था। इसी बीच सुबह से घर से तेज बदबू आने लगी। पहले तो लोगों को किसी अन्य चीज की बदबू लगी, लेकिन जैसे ही शाम हुई, बदबू और तेज हो गयी, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जब दरवाजा तोड़ा, तो घर के अंदर लोगों की लाश मिली। शव तीन से चार दिन पुराना होना बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस की टीम जांच कर रही है। अभी आत्मतहत्या की वजह सामने नहीं आयी है। पुलिस के मुताबिक मृतक की तीन बेटियां थी, जिसमें से दो की शादी कर चुका था, जबकि तीसरी बेटी उसके साथ ही रहती थी।

घटना की जानकारी मिलते ही छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस सामुहिक आत्महत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए अध्यक्ष दीपक बैज ने पूर्व विधायक विकास उपाध्याय के नेतृत्व में 6 सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। जिसमें शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गिरीश दुबे, नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे, नंदकुमार सैन, श्रीमती पार्वती साहू और डॉ. करुणा कुरें शामिल है। बैज ने जांच समिति के सदस्यों से आग्रह किया है कि वे अविलंब क्षेत्र का दौरा कर पीड़ित परिवार के परिजनों सहित स्थानीय रहवासियों से भेंट/चर्चा कर घटना की वस्तुस्थिति से अवगत होकर अपना प्रतिवेदन प्रदेश कांग्रेस कमेटी को प्रेषित करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button