मध्यप्रदेश

सौसर में नकाबपोश डकैतों ने ग्रिल तोड़कर घर में प्रवेश किया और 20 तोला सोना समेत कीमती ज्वेलरी लूट ली

पांढुर्णा

छिंदवाड़ा के सौसर में सात डकैत जिनिंग संचालक राजेन्द्र सावल के घर धावा बोलकर 20 तोला सोना समेत ज्वेलरी ले गए। पांढुर्णा जिले सौसर के पॉश इलाके में तड़के सुबह 3.30 बजे व्यापारी के यहां डकैती हुई। वारदात सिविल लाइन पॉश कॉलोनी में होने से हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी देते हुए पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष संजय राठी ने बताया कि घर पर राजेंद्र सांवल दंपती अकेले थे। तड़के 7 से 8 नकाबपोश रसोई की ग्रिल तोड़कर अंदर घुसे। 20 तोला सोना समेत कीमती सामान ले गए। सौसर पुलिस घटना सुबह 5 बजे घटना स्थल पर पहुंची। मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी सबसे पहले किचन के मकान में ग्रिल काट कर दाखिल हुए। उन्होंने अंदर से बंद दरवाजे को खोल लिया और सभी आरोपी किचन के माध्यम से बेडरूम में दाखिल हुए। बेडरूम के दरवाजा खुला हुआ था। इसके बाद उन्होंने सावल दंपती को उठाया और उसके बाद उनके मोबाइल फोन छीन लिए। उनसे लॉकर की चाबी मांगी और उसमें रखें जेवर और नकदी निकाल लिए। लुटेरों ने उन्हें धमकी दी कि यदि पुलिस को बताने की कोशिश करी तो जान से मार डालेंगे।

घर में थे सिर्फ पति-पत्नी
परिवार के राजेंद्र राठी के अनुसार उनके बेटा बहू नागपुर में रहते हैं। घटना के समय घर में सिर्फ पति-पत्नी ही मौजूद थे। ऐसे में आरोपी ने दोनों दंपती को बंधक बनाकर इस बड़ी वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है। बताया जा रहा है कि वारदात के बाद आरोपी तो उनके मोबाइल फोन लेकर भाग गए। राजेंद्र ने पड़ोसी की मदद से पुलिस को जानकारी दी। तब पुलिस मौके पर पहुंची।

बिहार का चड्ढी-बनियान की गिरोह होने की आशंका
पुलिस के मुताबिक इस वारदात को बिहार के चड्ढी-बनियान गिरोह ने अंजाम दिया है। दरअसल आरोपी चड्ढी-बनियान पर थे और वे बिहारी भाषा में बात कर रहे थे, जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यह वही गिरोह है, जिसने रेकी कर इतनी बड़ी वारदात को अंजाम दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button