छत्तीसगड़

शादी के तीन माह बाद नवविवाहिता ने पति पर किया जानलेवा हमला, केस दर्ज

रायपुर

छत्‍तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अजब-गजब मामला सामने आया है। जहां शादी के सिर्फ तीन महीने बाद ही प्यार, धोखा और हिंसा का नाटकीय संगम देखने को मिला। नवविवाहिता ने शादी के तीन महीने बाद ही पति से रिश्‍ते खत्‍म कर मायके आ गई। पति जब पत्‍नी को मनाने ससुराल गया तो वहां नवविवाहिता नहीं मिली।

कुछ दिन बाद नवविवाहिता ने पति को फोन कर कहा कि वो उसके साथ नहीं रहना चाहती है, इसलिए दूसरे लड़के से शादी से कर ली है। इससे नाराज पति ने पुलिस थाने में इसकी शिकायत की। मामला पुलिस तक पहुंचा तो काउंसलिंग के दौरान नवविवाहिता ने पति पर जानलेवा हमला कर दिया। कांच के गिलास से पति का गला काटने की कोशिश की। पुलिस ने नवविवाहिता के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार इसी साल अप्रैल महीने में बोरियाकला के महेश्वर ओझा और नरहरपुर की भुनेश्वरी नाविक ने एक-दूसरे को जीवनसाथी के रूप में चुना और दोनों ने शादी कर ली। सबकुछ सामान्य और खुशहाल लग रहा था। लेकिन, यह खुशी ज्यादा दिन तक टिक नहीं पाई। 30 जून को भुनेश्वरी के माता-पिता उसे अपने साथ घर ले आए, और महेश्वर को समझ नहीं आया कि अचानक ऐसा क्यों हुआ। 1 जुलाई को महेश्वर ने अपनी पत्नी को फोन किया, लेकिन वह घर पर नहीं मिली। चिंता बढ़ने लगी।

महेश्‍वर 2 जुलाई को भुनेश्वरी से मिलने जब ससुराल पहुंचा, तो वो वहां भी गायब थी। यह मामला और पेचीदा हो गया। कुछ दिन बाद भुनेश्वरी ने महेश्वर को फोन पर बताया कि उसने किसी और से शादी कर ली है और अब वह उसके साथ नहीं रहना चाहती। यह सुनकर महेश्वर के पैरों तले जमीन खिसक गई।

इससे नाराज महेश्वर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामला महिला थाने में पहुंचा। महिला पुलिस ने काउंसलिंग के लिए भुनेवश्वरी के बुलाया, तो वह नहीं पहुंची। दूसरी काउंसलिंग में वह पहुंची। 30 जुलाई को दोनों काउंसलिंग के लिए पहुंचे थे।

काउंसलिंग के दौरान, माहौल अचानक तनावपूर्ण हो गया। गुस्से में भुनेश्वरी ने कांच के गिलास को तोड़कर महेश्वर के गले पर वार कर दिया, जिससे कांच महेश्वर के गले में धंस गया। पुलिस ने तुरंत भुनेश्वरी के खिलाफ जानलेवा हमले का अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button