खेल-जगत

भव्य लॉन्च इवेंट में डीपीएल ट्रॉफी, फ्रेंचाइजी मालिकों और टीम जर्सी का अनावरण भी हुआ

नई दिल्ली
दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) ने शुक्रवार को पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के उद्घाटन सत्र के लिए ब्रांड एंबेसडर घोषित किया। यह घोषणा नई दिल्ली में आयोजित लीग के भव्य लॉन्च कार्यक्रम के दौरान की गई। इस अवसर पर डीडीसीए की पूरी शीर्ष परिषद उपस्थित थी। डीडीसीए डीपीएल को एक प्रमुख टी20 क्रिकेट प्रतियोगिता के रूप में पेश करने के लिए उत्साहित है। लीग की अध्यक्षता लीग कमिश्नर श्री बिमल जुल्का, एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी द्वारा की जाती है, जिसका उद्देश्य दिल्ली और उससे बाहर की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रतिभा को प्रदर्शित करना है, उभरते खिलाड़ियों को चमकने के लिए एक मंच प्रदान करना और अनुभवी पेशेवरों को प्रेरणादायक प्रशंसकों को जारी रखने के लिए एक मंच प्रदान करना है। दिल्ली के क्रिकेट परिदृश्य की आधारशिला संस्था डीडीसीए की भागीदारी लीग की सफलता के लिए एक मजबूत आधार सुनिश्चित करती है।

पूर्वी दिल्ली राइडर्स – एरियन फिनसर्व प्रा. लिमिटेड
लॉन्च इवेंट में बोलते हुए, दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष, श्री रोहन जेटली ने कहा, "भारत के महानतम क्रिकेट दिग्गजों में से एक वीरेंद्र सहवाग को डीपीएल का ब्रांड एंबेसडर बनाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उनका जुनून है।" खेल और दिल्ली क्रिकेट में उनकी गहरी जड़ें उन्हें अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को प्रेरित करने और मार्गदर्शन करने के लिए सही विकल्प बनाती हैं। उनकी भागीदारी निस्संदेह लीग में जबरदस्त मूल्य जोड़ेगी।" “इसके अलावा, डीपीएल ट्रॉफी और सभी फ्रेंचाइजी के लिए जर्सी का अनावरण एक रोमांचक यात्रा की शुरुआत का प्रतीक है। हमें प्रत्येक टीम की विशिष्ट पहचान और लीग में उनके द्वारा लाई गई प्रतिस्पर्धा की भावना को प्रदर्शित करने पर गर्व है। यह आयोजन दिल्ली की समृद्ध क्रिकेट विरासत का जश्न है और हमारे क्षेत्र में इस खेल के उज्ज्वल भविष्य की एक झलक है।"

इस बीच, वीरेंद्र सहवाग, जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी शैली और निडर दृष्टिकोण के लिए जाने जाते हैं, ने डीपीएल के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त होने पर उत्साह व्यक्त किया और कहा, "मैं दिल्ली प्रीमियर लीग के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल होने के लिए उत्साहित हूं। दिल्ली ने हमेशा मेरे दिल के करीब रहा है, और मेरा मानना ​​है कि यह लीग क्षेत्र के युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को चमकने के लिए एक शानदार मंच प्रदान करेगी। मैं इस रोमांचक यात्रा का हिस्सा बनने और राजधानी में क्रिकेट के विकास में योगदान देने के लिए उत्सुक हूं। " डीपीएल 17 अगस्त से 8 सितंबर 2024 तक चलने वाला है, जिसके सभी मैच नई दिल्ली के श्री अरुण जेटली स्टेडियम में होंगे। टी20 लीग के उद्घाटन सत्र में 40 मैच होंगे, जिसमें पुरुष वर्ग में 33 और महिला वर्ग में 7 मैच शामिल होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button