मध्यप्रदेश

ग्वालियर में बिजनेसमैन की पत्नी की गोली मार कर हत्या करने के आरोपी का शॉर्ट एनकाउंटर के बाद पुलिस ने पकड़ा

ग्वालियर

 ग्‍वालियर। शहर के कुख्‍यात बदमाश आकाश जादौन को पुलिस ने शॉर्ट एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार सुबह करीब चार बजे पुलिस और आकाश का आमना-सामना हुआ। इसके बाद बदमाश ने भागने का भी प्रयास किया। मुठभेड़ के दौरान गोलियां चली। एक गोली आकाश को लगी जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद उसे पुलिस अस्‍पताल लेकर आई।

शहर में सत्यम ट्रेवल्स के संचालक संतोष गुप्ता की पत्नी अनीता गुप्ता की लूट के लिए हत्या और दीनदयाल नगर में शिक्षिका सरिता परिहार की सोने की चेन लूटने वाली गैंग के सरग़ना आकाश जादौन को पुलिस ने शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा है।

   पुलिस घटना के बाद से ही घेराबंदी में लगी थी। पु‍लिस ने सुबह उसे शिवपुरी लिंक रोड पर शीतला माता मंदिर के पास रेलवे ब्रिज के नीचे घेर लिया। वह बाइक से जा रहा था। इसी दौरान उसने पुलिस को देखकर फ़ायरिंग शुरू कर दी। एक के बाद एक पिस्टल से दो गोलियां चलाईं। जवाब में पुलिस ने भी छह राउंड फायर किए।

दो गोली आकाश के पैर में लगीं। गोली लगने से आकाश घायल हो गया। उसे जयारोग्‍य अस्पताल के ट्राॅमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। दूसरे लुटेरे सोहम भदोरिया को भी पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। उधर तीसरे आरोपित मयंक की भी घेराबंदी में पुलिस लगी है।

इस गैंग ने शहर में हत्या और लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर खलबली मचा दी थी। जिस बदमाश आकाश जादोन को पुलिस ने शॉर्ट एनकाउंटर में पकड़ा, उसी ने अनीता को गोली मारी थी, जबकि मयंक भदोरिया दोनों वारदातों में गाड़ी चला रहा था। इस मामले में आकाश पर 30 हजार और अन्य दोनों अपराधियों पर दस दस हज़ार रुपये का इनाम घोषित था।

कुख्यात लुटेरा है आकाश

आकाश जादौन के बारे में बताया गया है कि वह कुख्यात लुटेरा है। उस पर 22 अपराध पहले से दर्ज हैं। दो अपराध और दर्ज हो गए हैं। सोहम और मयंक के भी आपराधिक रिकॉर्ड हैं।

इस टीम ने की कार्रवाई

इस अभियान को खुद आईजी अरविंद सक्सेना, एसपी धर्मवीर सिंह लीड कर रहे थे। क्राइम ब्रांच के एएसपी सियाज़ केएम, क्राइम ब्रांच प्रभारी अजय पवार, एसआई राजीव सोलंकी, एसआई शिशिर तिवारी और उनकी टीम ने घेराबंदी कर शॉर्ट एनकाउंटर में बदमाश को पकड़ा।

उल्‍लेखनीय है कि ग्‍वालियर शहर में सत्यम ट्रेवल्स के संचालक संतोष गुप्ता की पत्नी अनीता गुप्ता की लूट के लिए हत्या कर दी गई थी। इस वारदात के एक घंटे बाद ही शिक्षक सरिता परिहार की चेन लूटकर बदमाश फरार हो गए थे।

पुलिस को इस मामले में लुटेरों की गैंग का सरगना आकाश जादौन की भी तलाश थी। आकाश ग्वालियर-चंबल अंचल के पूर्व दृस्यु के बेटे का साथी रहा है। उसके साथ भी लूट की वारदातें कर चुका है। दोनों का गांव नजदीक बताया गया है। इस मामले में पुलिस को आकाश जादौन के अलावा सोहम उर्फ शिवम भदौरिया का नाम पता चला था।

पुलिस के अनुसार आकाश को सबसे खतरनाक लुटेरा बताया जाता है। वह पहले भी लूट के लिए एक सिपाही पर गोली चला चुका है। उस पर सबसे ज्‍यादा अपराध लूट के ही हैं। आकाश की गैंग को सबलगढ़ नरेश के नाम से जाना जाता है। उसे इंस्टाग्राम पर रील बनाने का भी शौक है। वायरल एक रील में वह नोट गिन रहा है। जबकिएक रील जेल के गाने के ऊपर है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button