देश

लातेहार में बड़ा हादसा, कांवड़ियों की गाड़ी बिजली पोल से टकरायी, पांच की मौत

 लातेहार

 लातेहार के बालूमाथ में एक भयानक हादसे में पांच कांवड़ियों की मौत हो गई। गुरुवार तड़के करीब 3 बजे कांवड़ियों से भरी एक पिकअप गाड़ी बिजली के खंभे से टकरा गई। हादसे में गाड़ी में करंट दौड़ गया, जिससे पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। यह दर्दनाक हादसा बालूमाथ थाना क्षेत्र के टमटम टोला में हुआ। हादसे का शिकार हुए सभी कांवड़िया मकईयातांड के रहने वाले बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि सभी कांवड़िया देवघर में पूजा करने के बाद वापस अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान उनकी गाड़ी अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकरा गई।

पहले टक्कर फिर मौत का 'करंट'

झारखंड के लातेहार जिले में बृहस्पतिवार तड़के पांच कांवड़ियों की करंट लगने से मौत हो गई जबकि तीन अन्य झुलस गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार कांवड़ियों का वाहन तेज वोल्टेज वाले तार के संपर्क में आया जिससे यह हादसा हुआ। उसने बताया कि यह हादसा बालूमथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले तम तम टोला में तड़के करीब तीन बजे हुआ। तीर्थयात्री देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर से लौट रहे थे तभी उनका वाहन बिजली के खंभे से टकरा गया। पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

5 की मौत और 5 जख्मी

टकराव इतना जबरदस्त था कि बिजली का खंभा पूरी तरह से टूट गया। हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से पिकअप में सवार चार महिलाओं और ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और एंबुलेंस को दी। हादसे में चार महिलाएं और गाड़ी के चालक की करंट लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं घायलों को बेहतर इलाज के लिए रांची के रिम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

लोगों के चीखने की आवाज सुनकर बाहर आए ग्रामीण

घायलों में हनेश यादव, चरकू यादव, हरिनंदन यादव, परमेश्वर यादव (सभी ग्राम भैंसादोन), रीना कुमारी शामिल हैं. घटना के बाद इलाके में चीख पुकार मच गयी. लोगों के चीखने की आवाज सुनकर ग्रामीण बाहर आए. इसके बाद बिजली काटकर राहत कार्य में जुट गये. आनन फानन में सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के भर्ती कराया गया. जहां से प्राथमिक उपचार के बाद दो लोगों को रिम्स रेफर कर दिया गया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button