टेक्नोलॉजी

Redmi 13 5G रिव्यू: बेहतरीन डिज़ाइन, प्रोसेसर, कैमरा टेस्ट और पिक्चर क्वालिटी

Redmi ने हाल ही में नया स्मार्टफोन 13 5G लॉन्च किया था। इसमें आपको कई शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। खास बात है कि ये ऐसे यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है जो कम कीमत में कोई स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं। आज हम अपने रिव्यू में फोन के डिजाइन, डिस्प्ले और प्रोसेसर की जानकारी आपको देने वाले हैं और साथ ही बताएंगे कि इसको लेकर हमारा एक्सपीरियंस कैसा रहा है। तो चलिये बताते हैं-

डिजाइन-

बात अगर डिजाइन की करें तो इसे कंपनी ने काफी सोच समझकर डिजाइन किया है। इसका वेट 205 ग्राम मिलने वाला है। अब क्योंकि ये बजट फोन है तो इस लिहाज से देखा जाए तो इसका बैक पैनल भी काफी प्रीमियम मिलने वाला है। पीछे ही आपको डुअल रियर कैमरा सेटअप भी दिया गया है। साइड्स की खासियत है कि ये स्लिप्री नहीं हैं। लगातार इस्तेमाल करने के बाद भी ये फोन आपको असहज नहीं देता है। हालांकि अब क्योंकि ये बजट फोन है तो आप इसे गेमिंग के लिए तो नहीं खरीदते हैं, लेकिन इसके बावजूद ये काफी अच्छा ऑप्शन साबित होता है। क्योंकि डिजाइन को लेकर हमें इसमें कोई शिकायत नहीं दिखी है।

कैमरा-

जैसा हम आपको पहले ही बता चुके हैं कि इस फोन की कीमत काफी कम है तो आपको कैमरा को लेकर शिकायत नहीं होनी चाहिए। हमारा एक्सपीरियंस आउटडोर में फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी को लेकर अच्छा रहा है, लेकिन इनडोर में जरूर आपको थोड़ा स्ट्रगल करना पड़ सकता है। क्योंकि इतनी अच्छी फोटो या वीडियो आपको देखने को नहीं मिलेगी। ऐसे में कहा जा सकता है कि ये कैमरे के लिहाज से भी अच्छा ऑप्शन है, लेकिन प्रोफेशनल फोटोग्राफी करने के बारे में सोच रहे हैं तो जरूर आपको कोई अन्य ऑप्शन देखना चाहिए।

प्रोसेसर-

Qualcomm Snapdragon 4 Gen2 प्रोसेसर दिया गया है तो गेमिंग के लिहाज भी ये सही है। हमारा एक्सपीरियंस प्रोसेसर को लेकर अच्छा रहा है। लेकिन हाई ग्राफिक्स गेमिंग में जरूर आपको थोड़ी परेशानी होने वाली है। क्योंकि यहां पर फोन थोड़ा पीछे रह जाता है, लेकिन डे-टू-डे टास्क के लिए इस फोन के प्रोसेसर से आपको कोई शिकायत नहीं होगी।

डिस्प्ले-

6.7 Inch FHD+ Display मिलने वाली है जो 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आती है। हालांकि आउटडोर में आपको डिस्प्ले की वजह से थोड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। क्योंकि डिस्प्ले में कलर्स की शार्पनेस थोड़ी जरूर कम देखने को मिलने वाली है। लेकिन इसके बाद भी आपको फोन का डिस्प्ले काफी अच्छा मिल सकता है। हमें लगता है कि कंपनी को थोड़ा डिस्प्ले पर ज्यादा काम करना चाहिए था।

कीमत और हमारा फैसला-

6GB+128GB वैरिएंट को खरीदने के लिए 13,999 रुपए खर्च करने होंगे। वहीं, 8GB+128GB वैरिएंट को खरीदने के लिए 15,499 रुपए खर्च करने होंगे। ऑवर ऑल देखा जाए तो फोन को लेकर हमारा एक्सपीरियंस अच्छा रहा है और कंपनी ने इस पर काफी काम भी किया है। बजट सेगमेंट में स्मार्टफोन सर्च करने वाले यूजर्स के लिए ये अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button