खेल-जगत

वनडे सीरीज के लिए हुआ श्रीलंका टीम का ऐलान, टीम में इन 16 खिलाड़ियों को मिला मौका

कोलंबो
श्रीलंका को भारत के खिलाफ 3 मैचों की टी20आई सीरीज के ठीक बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया। भारत के खिलाफ इस वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का कप्तान चरित असलंका को बनाया गया है। भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी चरित को ही टीम का कप्तान बनाया गया था, लेकिन इस सीरीज में श्रीलंका को हार मिली। हालांकि इसके बावजूद चरित पर भरोसा जताते हुए श्रीलंका टीम के सेलेक्टर्स ने उन्हें वनडे टीम का कप्तान बनाया।

ये वनडे सीरीज भारत के लिए भी काफी अहम होगा क्योंकि चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारी के लिए इसमें टीम इंडिया खुद को परखेगी। इस वनडे सीरीज में भारत के सीनियर खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल होंगे जो 2024 टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद वनडे प्रारूप में अपनी पहली उपस्थिति दर्ज कराएंगे। इस वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर की भी वापसी होगी जिन्हें इस बार केंद्रीन अनुबंध नहीं दिया गया था जबकि केएल राहुल भी इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। इस वनडे सीरीज में रियान पराग को पहली बार मौका दिया गया जबकि शिवम दुबे भारत के लिए 5 साल के बाद वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का शेड्यूल

मेंडिस की कप्तानी में श्रीलंका ने अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के खिलाफ लगातार पांच घरेलू मैच जीते थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ 2-1 से हार गए थे. श्रीलंका को भारत के खिलाफ कोलंबो में 2, 4 और 7 अगस्त को तीन वनडे मैच खेलने हैं. असालंका की कप्तानी में टीम वनडे सीरीज हार चुकी है. अब देखना है कि मेंडिस की जगह उन्हें कप्तानी सौंपना कितना सही फैसला होगा.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम

चरित असलंका (कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, कामिंडु मेंडिस, जेनिथ लियानगे, निशान मदुष्का, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, अकिला धनंजय , दिलशान मदुशंका, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button