खेल-जगत

गुजरात जायंट्स की उभरती हुई ऑलराउंडर काशवी गौतम हुई चोटिल, लगा तगड़ा झटका

नई दिल्‍ली
गुजरात जायंट्स को महिला प्रीमियर लीग 2024 शुरू होने से पहले जोरदार झटका लगा है। गुजरात जायंट्स की उभरती हुई ऑलराउंडर काशवी गौतम चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं।

गुजरात जायंट्स ने डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 नीलामी में काशवी गौतम को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था। काशवी डब्‍ल्‍यूपीएल 2024 की सबसे महंगी अनकैप्‍ड खिलाड़ी बनीं थीं। युवा काशवी गौतम की जगह गुजरात जायंट्स ने सयाली साठगारे को शामिल किया है। सयाली साठगारे 2020 में महिलाओं के टी20 चैलेंज में स्‍मृति मंधाना के नेतृत्‍व वाली ट्रेलब्‍लेजर्स का हिस्‍सा भी रही हैं। गुजरात जायंट्स ने 10 खिलाड़‍ियों को नीलामी में खरीदा था, जिसमें से एक काशवी गौतम भी थीं। फोएब लिचफील्‍ड, मेघना सिंह, त्रिशा पूजित, प्रिया मिश्रा, लौरेन शेटल, कैथरीन ब्राइस, मन्‍नत कश्‍यप, वेदा कृष्‍णामूर्ति और तरन्‍नुम पठान भी गुजरात ने खरीदा था।
 
काशवी के अलावा गुजरात जायंट्स को लौरेन शेटल की सेवाएं नहीं मिलेंगी, जो स्‍किन कैंसर प्रावधान के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुकी हैं। लौरेन शेटल की जगह गुजरात जायंट्स ने न्‍यूजीलैंड की अनुभवी ली ताहूहु को अपने साथ जोड़ा है। गुजरात जायंट्स अपने अभियान की शुरुआत 25 फरवरी को गत चैंपियंस मुंबई इंडियंस के खिलाफ करेगी। यह मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

आरसीबी को खलेगी कनिका आहूजा की कमी
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी टूर्नामेंट में अपनी प्रमुख खिलाड़‍ियों में से एक कनिका आहूजा की कमी खलेगी, जो चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुईं। स्‍मृति मंधाना के नेतृत्‍व वाली आरसीबी ने महाराष्‍ट्र की बाएं हाथ की तेज गेंदबाज श्रद्धा पोखरकर को अपने साथ जोड़ा, जिनकी रिजर्व प्राइस 10 लाख रुपये है।

21 साल की कनिका आहूजा ने पिछले सीजन में चैलेंजर्स के लिए अच्‍छा प्रदर्शन किया था। उन्‍होंने 7 मैचों में 16.33 की औसत और 132.43 के स्‍ट्राइक रेट से 98 रन बनाए थे। आरसीबी की टीम पिछले साल प्‍लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थीं। वो अपने अभियान की शुरुआत 24 फरवरी को यूपी वॉरियर्स के खिलाफ करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button