मध्यप्रदेश

बीजेपी के हारे हुए उम्मीदवारों ने बताई अपनी- अपनी हार की वजह , संगठन को सौंपेंगे हार का खाका

भोपाल

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी अभी से मैदान में जुट गई है। इसी सिलसिले में संगठन ने विधानसभा चुनाव में हारे हुए उम्मीदवारों को लेकर समीक्षा की। बीजेपी के कार्यकर्ताओं के जोश को देखते हुए संगठन के पदाधिकारियों ने साफ शब्दों में कह दिया चुनाव में हार – जीत होती रहती है। निराश होने की कतई जरू रत नहीं है। हारे हुए सभी उम्मीदवार मोदी मंत्र का संकल्प लेकर अपनी- अपनी विधानसभा में तैयारी में जुट गए हैं।  उम्मीदवारों ने बताया कि चुनावी हार में कोई एक कारण प्रमुख नहीं होता है। सभी कारण प्रमुख होते हैं।

चुनावी रणनीति बनाने में कोई चूक हो गई: गणेश सिंह
सांसद गणेश सिंह सतना विधानसभा से बीजेपी के उम्मीदवार थे। उन्होंने बताया कि चुनावी रणनीति में कोई चूक हो गई होगी। जिससे चुनाव जीतने में असफल हो गया। चुनाव में हार- जीत होती रहती है। हारने में कोई एक कारण प्रमुख नहीं रहता है। अभी हम लोगों का एक ही लक्ष्य है लोकसभा चुनाव में पार्टी को प्रचंड बहुमत दिलाना। इस संकल्प को लेकर अपने क्षेत्र में विकसित भारत यात्रा निकाली जा रही है। मोदी सरकार की  चल रही जनकल्याण योजनाओं से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जा रहा है।

हार का कोई एक कारण नहीं: लाल सिंह आर्य
गोहद विधानसभा से लाल सिंह आर्य बीजेपी से चुनाव लड़े थे। इस हार पर उन्होंने बताया कि चुनाव हारने का कोई एक प्रमुख कारण नहीं होता है। रणनीति बनाने में मुझसे कोई चूक हो गई होगी। लेकिन हार से बीजेपी का कार्यकर्ता घबराने वाला नहीं है। हम हार से सबक लेते हुए लोकसभा चुनाव में दोगुने उत्साह से काम करने के लिए तैयार है। जहां हम लोगों से चूक हुई है। उन खामियों को दूर करने का प्रयास जारी हैं।

बसपा प्रत्याशी दमदारी से लड़ता तो मैं जीत जाता: लोधी
बड़ा मलेहरा विधानसभा से प्रद्युम्न सिंह बीजेपी के उम्मीदवार थे। चुनाव के बाद आए परिणाम पर उन्होंने बताया कि बसपा के उम्मीदवार ने ऐन मौके पर विथ ड्रा कर लिया। जिसये जीता हुआ चुनाव मैं हार गया। अगर बसपा का उम्मीदवार दमदारी से चुनाव लड़ता तो मैं चुनाव अवश्य  जीतता। लेकिन इस चुनाव ने बहुत कु छ सीखने को भी मिला। अभी हम लोगों का एक ही मिशन है पार्टी ने विधानसभा में परफार्मेंस दिखाया है। वैसा ही परफार्मेंस लोकसभा चुनाव में दिखाना है।

हार की विस्तृत रिपोर्ट तैयार कर रहा हूं: ध्रुव नारायण सिंह
ध्रुव नारायण सिंह भोपाल के मध्य विधानसभा से बीजेपी के बैनर पर चुनाव लड़े थे। उन्होंने बताया कि चुनावी राजनीति में हार का कोई कारण नहीं होता है। मेरी हार में एक नहीं कई कारण है। हार के कारणों का विस्तृत रिपोर्ट कार्ड तैयार कर रहा हूं। लेकिन इसके साथ ही लोकसभा चुनाव को लेकर अभी से तैयारी में हम लोग जुट गए है। अपनी विधानसभा में विकसित भारत यात्रा के जरिए अधिक से अधिक लोगों को जोड़ना ही हम लोगों का लक्ष्य हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button