मध्यप्रदेश

2019 में मध्य प्रदेश की गुना सीट सिंधिया हार गए थे अब भाजपा के सिंबल से होंगे मैदान में

भोपाल
भाजपा ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को गुना सीट से मौका दिया है। आपको बता दें कि 2019 में मध्य प्रदेश की गुना सीट सिंधिया हार गए थे। गुना लोकसभा सीट पर पारंपरिक रूप से 1957 से सिंधिया परिवार का ही प्रतिनिधित्व रहा है। 2019 के लोकसभा चुनाव में केपी यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को हरा दिया था। केपी यादव भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े थे। 2019 में सिंधिया कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े थे।

गुना से भाजपा के लिए चुनाव लड़ने का मौका दिए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने मुझे गुना के बहनों-भाईयों की सेवा का जो अवसर दिया है, वो मेरे लिए बहुत सौभाग्य की बात है।

इस विश्वास के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी का हार्दिक धन्यवाद करता हूँ। मुझे आशा और विश्वास है कि गुना की मेरी भगवान समान जनता मुझे अपना आशीर्वाद देगी। मैं अपनी तरफ से उनकी उम्मीदों पर हर प्रकार से खरा उतरने का पूरा प्रयास करूँगा।
 
आपको बता दें कि 2018 में कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में विभिन्न दलों के समर्थन से सरकार बनाई थी। 15 महीने कांग्रेस की सरकार चली जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया 2020 मार्च में भाजपा में चले गए थे। भाजपा ने 2 मार्च शनिवार को 195 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नाम है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button