मध्यप्रदेश

जिला प्रशासन की विशेष पहलआम जनता हेतु निःशुल्क आवेदन लेखन शाखा शुभारंभ

डिंडौरी
 जिले में आम जनता की समस्याओं व राजस्व प्रकरणों को त्वरित निराकरण और राजस्व अभिलेखों की त्रुटियों को ठीक करने के लिए चलाया जा रहा महा अभियान।
 अभियान का उद्देश्य

     राजस्व न्यायालय में समय सीमा पर लंबित प्रकरणों का निराकरण, नए राजस्व प्रकरणों को आरसीएमएस में दर्ज कराना, नक्शे में तरमीम, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सभी पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाना, छूटे हुए पात्र हितग्राहियों को योजना में जोड़ना, समग्र ई केवायसी और खसरे में समग्र आधार से लिंक एवं फार्मर रजिस्ट्री का क्रियान्वयन कराना।

       आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के लोगों की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हएु कलेक्ट्रेट कार्यालय में आम जनता की आवेदन लिखने की शाखा खोली गई है। जिसमें जिले की आम जनता को योजनाओं के लाभ दिलाने के उद्देश्य से जिले की आम लोगों को आवेदन लिखाने में टायपिंग/नक्शा नवीज के द्वारा निर्धारित शुल्क से अधिक वसूला जाता था।  इसी को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन की विशेष पहल पर आज आवेदन शाखा का शुभारंभ किया गया। आवेदन शाखा का शुभारंभ श्रीमती श्यामकली बैगा गोपालपुर के द्वारा रिबन काटकर किया गया।

        शुभारंभ के समय में  विकास मिश्रा, अपर कलेक्टर  सरोधन सिंह, संयुक्त कलेक्टर सुभारती मेरावी,  रंजीत ठाकुर, तहसीलदार  शैलेष,  शशांक शेंडे, जनसंपर्क अधिकारी  चेतराम अहिरवार, शाखा में पदस्थ खुश्बू बरमैया, कलावती नेताम सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। आवेदन लेखा शाखा के प्रभारी अधिकारी संयुक्त कलेक्टर सुभारती मेरावी होंगे जिनकी निगरानी में संबंधित विभागों के द्वारा निराकरण हेतु आवेदन प्रस्तुत किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button