उत्तर प्रदेश

बुलंदशहर से श्रवण कुमार की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जहां बहू और बेटा अपनी मां को कावड़ यात्रा करा रहे हैं

बुलंदशहर

 सावन का महीना शुरू होते ही दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और यूपी से गंगाजल लेने के लिए अपने-अपने क्षेत्र से शिव भक्त गंगाजल लेने के लिए रवाना हो चुके हैं। यूपी के बुलंदशहर से आज के जमाने में श्रवण कुमार की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है। जहां बहू और बेटा अपनी मां को कावड़ यात्रा करा रहे हैं, जिसका वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जानकारी के अनुसार बुलंदशहर के पहासू क्षेत्र निवासी युवक रामकुमार ने बताया कि 60 वर्षीय मां सरोज देवी ने अपनी इच्छा कावड़ यात्रा अपने बच्चों से जताई थी। इसके बाद बहू और बेटे ने सावन के पहले सोमवार के साथ भगवान शिव को समर्पित सावन माह की शुरुआत हो गई है। शिव भक्ति में लीन कावरती जल भरने के लिए अनूपशहर गंगा तट पर पहुंच रहे हैं। सोमवार सुबह से जल भरने का सिलसिला देर शाम तक चला। देर शाम के पश्चात कांवरती अपने गंतव्य पर रवाना हो गए। वहीं इस कलयुग में कुछ कांवड़ श्रवण कुमार का रूप लिए दिखे।

शिवालय में करेंगे जलाभिषेक

उधर इस मामले में युवक रामकुमार ने बताया कि वह अनूपशहर गंगा तट से जल भरकर पहासू क्षेत्र स्थित शिवालय में चढ़ाएंगे। शिवालय की दूरी अनूपशहर से करीब 65 किलोमीटर है। वह इस दूरी को 6 दिन में पूरी कर सावन के द्वितीय सोमवार यानी 29 जुलाई को गांव स्थित शिवालय में जलाभिषेक करेंगे। इस दौरान वह प्रतिदिन 10 किलोमीटर चलेंगे। वीडियो वायरल होने के बाद लोग कलयुगी श्रवण कुमार की प्रशंसा कर रहे हैं। वहीं अपनी मां को कावड़ यात्रा करने की बहु-बेटे की पहली तस्वीर बताई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button