उत्तर प्रदेश

High Court आज Afzal Ansari की अर्ज़ी पर सुनाएगा फैसला, सजा हुई तो चली जाएगी सांसदी

गाजीपुर

यूपी की गाजीपुर सीट से समाजवादी पार्टी के सांसद अफजाल अंसारी को गैंगस्टर मामले में मिली 4 साल की सजा के मामले में आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. जस्टिस संजय कुमार सिंह की सिंगल बेंच में मंगलवार दोपहर 2:00 बजे से मामले की सुनवाई होगी.

सांसद अफजाल अंसारी, यूपी सरकार और बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार की तरफ से दाखिल याचिकाओं पर एक साथ सुनवाई होगी. आज की सुनवाई में सांसद अफजाल अंसारी की तरफ से दाखिल की गई आपत्ति पर यूपी सरकार और कृष्णानंद राय के परिवार को अपना जवाब दाखिल करना होगा.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज सुनवाई
इस मामले में सभी पक्षों की दलीलें पहले ही कोर्ट में पेश की जा चुकी हैं. आज सुनवाई पूरी हो जाने की उम्मीद है. सुनवाई पूरी होने की सूरत में अदालत अपना जजमेंट रिजर्व कर सकती है. अफजाल अंसारी को अगर कोर्ट से राहत नहीं मिलती है और उनकी सजा रद्द नहीं होती है तो उनकी लोकसभा की सदस्यता निरस्त हो सकती है.

इधर सोमवार को चुनाव जीतने के बाद सांसद अफजाल अंसारी ने सोमवार को दूसरी बार लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ले ली है. अफजाल अंसारी ने गैंगस्टर मामले में पिछले साल 29 अप्रैल को मिली 4 साल की सजा के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दाखिल की है. दूसरी तरफ यूपी सरकार और बीजेपी के पूर्व विधायक कृष्णानंद राय के परिवार ने सजा को बढ़ाए जाने को लेकर अर्जी दाखिल की है.

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी होने तक अफजाल अंसारी चार साल की सजा पर रोक लगा दी थी. अगर आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में अफजाल अंसारी की सजा बरकरार रहती है तो उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द हो सकती है. उनकी सांसदी हाईकोर्ट से आने वाले फैसले पर निर्भर रहेगी. अफजाल अंसारी इस बार गाजीपुर लोकसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव जीते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button