देश

गैंगस्टर के साथ भागी थी, लौटकर आई तो पति के घर में नहीं मिली एंट्री, गुजरात में IAS की पत्नी ने जहर खाकर दी जान

 अहमदाबाद
गुजरात के एक सीनियर आईएएस अधिकारी की पत्नी ने शनिवार को जहर खा लिया, जिसके बाद बेहोशी की हालत में उन्हें गांधीनगर सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.  

बताया जा रहा है कि आईएएस और उनकी पत्नी बीते कई महीनों से अलग-अलग रह रहे थे. आईएएस रंजीत कुमार की पत्नी सूर्याबेन तमिलनाडु की रहने वाली थी और बीते करीब आठ महीनों से वह तमिलनाडु में ही रह रही थी. वहां किसी मामले में पुलिस सूर्याबेन की तलाश कर रही थी.

पति और पत्नी के बीच अनबन का इस बात से ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि मृतका करीब आठ महीनों से गुजरात में नहीं थी. बताया जा रहा है कि जब वो अपने पति के घर पर पहुंची तो उन्होंने घर में घुसने से ही मना कर दिया था. इसके साथ ही तलाक देने की बात भी कही थी. इसके बाद महिला ने घर के बाहर ही जहर खा लिया था और अब गांधीनगर के सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है.

सुसाइड से पहले लिखी थी चिट्ठी

सूर्याबेन की मौत की सूचना परिवार को दे दी गई है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि सुसाइड करने से पहले सूर्याबेन ने एक चिट्ठी लिखी थी जिसमें उनके साथ तमिलनाडु में हुए धोखे के बारे में लिखा था. उनको नई जिंदगी शुरू करनी थी पर उनके पैसे कहीं फंस गए थे जो वापस आने की उम्मीद नहीं थी और ना ही वह अपने पति के पास वापस जा सकती थी. पुलिस सूत्रों का कहना है कि चिट्ठी में उनके पति पर कोई आरोप नहीं लगाया गया.

GERC के सचिव हैं सीनियर IAS रंजीत कुमार

जानकारी के मुताबिक सीनियर आईएएस रंजीत कुमार 2005 बैच के अधिकारी हैं. उनकी पत्नी ने ही शनिवार को जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड किया है. आईएएस रंजीत कुमार गुजरात विद्युत नियामक आयोग (GERC) में सचिव के पद पर कार्यरत हैं और पति-पत्नी के बीच लंबे समय से अनबन चल रही थी.

पुलिस को मिला सूइसाइड नोट भी

गांधीनगर के एसपी रवि तेजा वासमसेट्टी ने कहा कि सूर्या जे के पास पुलिस को तमिल में लिखा एक कथित सुसाइड नोट मिला है, लेकिन उन्होंने विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया। पुलिस ने कहा कि जे सूर्या गैंगस्टर के साथ मदुरै के एक 14 वर्षीय लड़के के अपहरण में शामिल थी। हो सकता है कि मामले में तमिलनाडु पुलिस की गिरफ़्तारी से बचने के लिए सूर्या अपने पति के घर गई होगी।
 

2 करोड़ की मांगी थी फिरौती

इस मामले में सूर्या का नाम उसके कथित प्रेमी और स्थानीय गैंगस्टर हाई कोर्ट महाराजा और उसके सहयोगी सेंथिल कुमार के साथ सामने आया। उन्होंने कथित तौर पर बच्चे की मां के साथ पैसे के विवाद में 11 जुलाई को लड़के का अपहरण कर लिया था। उन्होंने उसकी मां से 2 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी, लेकिन मदुरै पुलिस ने लड़के को बचाने में कामयाबी हासिल की। इसके बाद पुलिस ने सूर्या सहित सभी लोगों की तलाश शुरू कर दी।

इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि सूर्या ने रंजीत कुमार को छोड़ दिया था और करीब नौ महीने पहले हाई कोर्ट महाराजा नाम के गैंगस्टर के साथ भाग गई थी। एसपी वासमसेट्टी ने अपहरण मामले को एक कारक बताया। अधिकारी ने कहा, 'मुझे रिपोर्टों से पता चला कि उस पर (सूर्या) मदुरै में अपहरण का आरोप था, जिसके कारण उसे यह चरम कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।'

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button