खेल-जगत

आज गौतम गंभीर देंगे सभी सवालों के जवाब, चीफ सिलेक्टर अजीत आगरकर भी होंगे साथ

नई दिल्ली
टीम इंडिया के हेड कोच नियुक्त किए जाने के बाद गौतम गंभीर पहली बार मीडिया से मुखातिब होंगे। सोमवार 22 जुलाई को मुंबई में बीसीसीआई ने उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस रखी है। इस प्रेस वार्ता में उनके साथ टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर अजीत अगारकर भी होंगे, जो दोनों मीडिया के सवालों के जवाब देंगे। इस दौरान ये भी पता चलेगा कि सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाए जाने के पीछे क्या वजह थी और टीम इंडिया का अगला टारगेट क्या है?

हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ समाप्त हो गया था। जिम्बाब्वे के दौरे पर अंतरिम हेड कोच के तौर पर वीवीएस लक्ष्मण गए थे और इसके बीच बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को हेड कोच नियुक्त किए जाने की पुष्टि कर दी। गंभीर का पहला असाइनमेंट 27 जुलाई से शुरू हो रहा है। श्रीलंका के दौरे पर टीम तीन मैचों की टी20आई और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलती नजर आएगी।  

टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान चुना गया है, जबकि हार्दिक पांड्या भी टीम का हिस्सा हैं, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया वाइस कैप्टन थे। 27 से 30 जुलाई के बीच पल्लेकल में खेली जाने वाली सीरीज में सूर्या कप्तानी करेंगे और शुभमन गिल वाइस कैप्टन होंगे। दूसरी ओर वनडे इंटरनेशनल मैचों में रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे। कोलंबो में 3 से 7 अगस्त के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी।

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टी20 टीम सोमवार को ही मुंबई से कोलंबो के लिए रवाना होगी। इससे पहले गौतम गंभीर को नए हेड कोच की जिम्मेदारी बीसीसीआई सौंपेगी, क्योंकि वे अभी तक खिलाड़ियों से नहीं मिले हैं। इसके बाद गंभीर अजीत आगरकर के साथ दोनों सीरीजों के लिए टीम के चयन का विवरण और अगले साल खेली जाने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए अपनी संभावित योजनाओं के बारे में जानकारी साझा करेंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए भारत की टीम
T20I टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।

वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल (उपकप्तान), विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद और हर्षित राणा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button