खेल-जगत

कल बतौर मुख्य कोच गौतम गंभीर पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे, श्रीलंका के लिए रवाना होगी भारतीय टीम

नई दिल्ली
भारतीय टीम आगामी टी20 और वनडे सीरीज के लिए सोमवार को श्रीलंका के लिए रवाना हो सकती है। बतौर मुख्य कोच गौतम गंभीर पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। 22 जुलाई को गंभीर मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के साथ मीडिया से बातचीत कर सकते हैं। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच 27 जुलाई को खेलेगी। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक सपोर्ट स्टाफ का ऐलान नहीं किया, गंभीर ने अपने पसंदीदा नाम बताए थे लेकिन बीसीसीआई ने उसे रिजेक्ट कर दिया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई सोमवार को सपोर्ट स्टाफ का ऐलान कर सकती है। हालांकि ऐसा नहीं हुआ तो टीम एनसीए के कोच के साथ जा सकती है। भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलने वाली है। रोहित के संन्यास लेने के बाद सूर्यकुमार यादव को टी20 टीम की कमान सौंपी गई है। वहीं कोलंबो में वनडे सीरीज 3 से 7 अगस्त के बीच खेला जाएगा। रोहित और विराट इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि हार्दिक पांड्या वनडे सीरीज में ब्रेक पर रहेंगे।

भारत के मुख्य कोच गौतम गंभीर को 22 जुलाई से पहले अपने सहयोगी स्टाफ को अंतिम रूप देना था, लेकिन अब मुख्य कोच के पास समय की कमी है, इसलिए वह एनसीए कोचों के साथ श्रीलंका जाएंगे। उन्होंने कथित तौर पर अपने सहयोगी स्टाफ टीम के लिए पांच नाम सुझाए थे। लेकिन बोर्ड सहमत नहीं हुआ।
 
भारतीय टीम टी20 सीरीज के लिए 22 जुलाई को श्रीलंका रवाना होगी। टी20 विश्व कप जीतने के बाद भारत की ये दूसरी सीरीज होगी। इससे पहले शुभमन गिल के नेतृत्व में भारत ने जिम्बाब्वे को 4-1 से हराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button