खेल-जगत

भारतीय शतरंज खिलाड़ियों का स्पेन में कीमती सामान हुआ चोरी

 नई दिल्ली,Realindianews.com. भारतीय खिलाड़ी इंटरनेशनल शतरंज फेस्टिवल 2023 के लिए स्पेन में इकट्ठा हुए थे। इस बीच 24 दिसंबर को 10वें चेसेबल सनवे सिटजेस इंटरनेशनल शतरंज फेस्टिवल 2023 के दौरान भारतीय शतरंज खिलाड़ियों को एक बुरे अनुभव से गुजरना पड़ा।

खिलाड़ियों का सामान हुआ चोरी-

दरअसल जीएम संकल्प गुप्ता, आईएम दुष्यंत शर्मा, डब्ल्यूआईएम अर्पिता मुखर्जी, डब्ल्यूएफएम विश्व शाह, डब्ल्यूआईएम मौनिका अक्षया का स्पेन में सारा सामान चोरी हो गया। खिलाड़ियों का कैश, पासपोर्ट और सब कीमती सामन चोरी हो गया। इस बीच अर्पिता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया।

क्या बोली भारतीय खिलाड़ी-

अर्पिता ने लिखा कि 23 दिसंबर 2023 की आधी रात को सनवे एरिजोना अपार्टमेंट में चोरी गहुई है। लैपटॉप, मोबाइल, बैग और पैसे सब कुछ चोरी हो गया है। इसके साथ ही अन्य भारतीय शतरंज खिलाड़ियों के अपार्टमेंट में इसी तरह की घटना हुई है। सुरक्षा में भारी चूक हुई है। ऐसे में आपसे जल्द से जल्द कार्रवाई करने की अपील है।

खिलाड़ी ने चेसबेस के बयान में क्या कहा-

इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों ने चेसबेस को बयान भी दिए। उन्होंने कहा कि हमारे लैपटॉप, पासपोर्ट, 400 यूरो कैश, चार्जर समेत काफी सामान गायब हुआ है। 9 बजे गेम से लौटने के बाद खिलाड़ियों को इस बात की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई।

सदमे में भारतीय खिलाड़ी-

हालांकि इस घटना को लेकर खिलाड़ियों के पास अधिक जानकारी नहीं है। इस बीच जानकारी के अनुसार खिलाड़ियों के होटल को निशाना बनाया गया था। इसके अलावा किसी को कोई नुकसान नहीं हुई है। इससे भारतीय खिलाड़ियों में सदमे का माहौल है। इसके साथ ही हमें खिलाड़ियों की सुरक्षा का और ध्यान रखना होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button