खेल-जगत

रणजी ट्रॉफी 2024: फाइनल मैच में दमदार शतक जड़ने वाले मुशीर खान को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला

नई दिल्ली
रणजी ट्रॉफी का 2023-24 का सीजन गुरुवार 14 मार्च को मुंबई और विदर्भ के बीच खेले गए फाइनल के साथ समाप्त हो गया। मुंबई की टीम ने रिकॉर्ड 42वीं बार इस ट्रॉफी पर कब्जा किया, जबकि विदर्भ की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में मुंबई के लिए कौन सा खिलाड़ी हीरो रहा और किस खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के अवॉर्ड से नवाजा गया, ये जान लीजिए।

फाइनल मैच में दमदार शतक जड़ने वाले मुशीर खान को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला। मुशीर खान इंडिया के लिए टेस्ट डेब्यू कर चुके सरफराज खान के छोटे भाई हैं। मुशीर ने विदर्भ के खिलाफ फाइनल मैच की पहली पारी में 6 रन ही बना पाए थे, लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने 326 गेंदों में 136 रनों की पारी खेली थी। दूसरी पारी में उनको गेंदबाजी भी करनी पड़ी और दो महत्वपूर्व विकेट उन्होंने चटकाए।

वहीं, प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मुंबई के ही तनुष कोटियान ने अपने नाम किया। उन्होंने फाइनल में सात विकेट निकाले। पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में 4 विकेट उनको मिले। इसके अलावा सेमीफाइनल और क्वॉर्टर फाइनल में तनुष ने 4-4 विकेट निकाले थे। सेमीफाइनल में उन्होंने 89 रनों की पारी भी खेली थी। वहीं, क्वॉर्टर फाइनल में उनके बल्ले से शतक निकला था। पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया।
 
तनुष कोटियान ने बतौर गेंदबाज 10 मैचों में 29 विकेट निकाले, जबकि बल्ले से उन्होंने कम योगदान दिया, लेकिन अहम मैचों में वे टीम के लिए बड़े रन बनाने में सफल हुए। 10 मैचों में उनके बल्ले से कुल 502 रन निकले। इसी ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर उन्होंने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड अपने नाम किया। इस सीजन उनके बल्ले से एक शतक और पांच अर्धशतक निकले। 14 बार उनको इस टूर्नामेंट में बल्लेबाजी करनी पड़ी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button