देश

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED का बड़ा एक्शन, कांग्रेस विधायक को किया गिरफ्तार

सोनीपत

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने हरिणाया में बड़ा एक्शन लिया है। अवैध खनन से जुड़े मामले में मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने सोनीपत के कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार कर लिया। कांग्रेस विधायक को गिरफ्तार करने के बाद ईडी की टीम उन्हें अपने अंबाला ऑफिस लेकर रवाना हो गई है।

दिलबाग और उनके 3 करीबियों के घर पड़े थे छापे

ED की टीम ने 4 जनवरी को माइनिंग कारोबारियों के 20 ठिकानों पर रेड की थी। यमुनानगर में ED ने दिलबाग सिंह के महाराणा प्रताप चौक के पास ऑफिस, सेक्टर-18 में खनन एजेंसी के ऑफिस और कलेसर में फार्म हाउस पर जांच की। उनके करीबियों संजीव गुप्ता, इंद्रपाल सिंह उर्फ बबल के घर, ट्रांसपोर्टर गुरबाज सिंह के ऑफिस पर भी टीमें पहुंची थी।

संजीव गुप्ता खनन और प्लाईवुड कारोबार में दिलबाग सिंह के साथ पार्टनर हैं और इंद्रपाल से रिश्तेदारी है। उनके संतपुरा रोड स्थित घर पर रेड हुई। गुरबाज सिंह पूर्व विधायक के चचेरे भाई हैं। उनके माझा पहलवान ट्रांसपोर्ट ऑफिस पर छापेमारी हुई।

8 जनवरी को गिरफ्तार हुए दिलबाग सिंह

घर 5 दिन रेड के बाद 8 जनवरी को उन्हें ED ने गिरफ्तार कर लिया था। ED ने दावा किया था कि रेड के दौरान दिलबाग के घर से 5 करोड़ रुपए कैश, 3 गोल्ड बिस्किट, विदेशी शराब की 100 से ज्यादा बोतलें, विदेश में बनाई कई संपत्तियों के कागजात, 5 विदेशी राइफलें, 300 कारतूस समेत अन्य चीजें बरामद की।

जिसके बाद यमुनानगर में उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट और एक्साइज एक्ट में 2 केस दर्ज किए गए थे। एक महीने बाद दिलबाग सिंह को जमानत मिल गई थी।

अभय चौटाला के समधी दिलबाग

दिलबाग 2 बार इनेलो से विधायक रह चुके हैं। उन्होंने 2009 और 2014 में यमुनानगर सीट से चुनाव जीता था। वह हरियाणा की क्षेत्रीय पार्टी इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय चौटाला के समधी हैं। करीब 4 साल पहले दिलबाग सिंह की बेटी की शादी अभय चौटाला के बेटे अर्जुन चौटाला के साथ हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button