उत्तर प्रदेश

लखनऊ हाइवे पर परिवार पर पलटा डंपर…4 की मौत, पति और 2 बच्चों की जान गई; सिर्फ 7 साल की बच्ची बची

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अयोध्या हाइवे पर सुबह 3 बजे एक अनियंत्रित ट्रक के पलट जाने से झोपड़ी में सो रहे 4 लोगों की मौत हो गई. हादसे में सड़क किनारे झोपड़ी में सो रहे एक ही परिवार के 2 बच्चों समेत कुल 4 लोगों की जान चली गई.

इस हादसे में उमेश (उम्र – 35 साल)  नीलम देवी (उम्र – 32 साल) उनके 2 बच्चे गोलू (उम्र – 4 साल) और 13 साल के सनी की दर्दनाक मौत हो गई. हालांकि इस हादसे में 7 साल की एक बच्ची की जान बच गई और वो पूरी तरह सुरक्षित है.

बीबीडी थाने के इंस्पेक्टर अजय नारायण सिंह ने बताया कि देर रात बेकाबू डंपर सड़क किनारे बनी झोपड़ी पर पलट गया। झोपड़ी में सो रहे उमेश (35), नीलम देवी (32) और उनके 2 बच्चे गोलू (4) और सनी (13) की मौत हो गई। यह लोग बाराबंकी के जैतपुर के रहने वाले थे।

नीचे दब गया परिवार
उमेश के भतीजे धरम सिंह ने बताया कि देर रात भतीजी वैष्णवी की चीख सुनकर बाहर आया तो देखा झोपड़ी पर मौरंग लदा डंपर पलटा था। सभी उसके नीचे दबे थे। पुलिस ने आसपास के लोगों की मदद से किसी तरह मौरंग और डंपर के नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला, लेकिन तब तक सभी की मौत हो चुकी थी। उमेश पिछले 12 महीने से यहां पर टाइल्स, मिट्टी के बर्तन बनाने का काम करता था।

बता दें कि एक दिन पहले ही यूपी के फतेहपुर जिले में तेज रफ्तार लोडर ने बाइक सवारों को जोरदार टक्कर मार दी थी जिससे उनकी मौत हो गई. टक्कर इतनी तेज थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए थे. हादसे में घायल होने के बाद दोनों युवकों को आनन-फानन में बिंदकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इस एक्सीडेंट का CCTV भी सामने आया है.

सड़क पार करते समय हुआ एक्सीडेंट

फुटेज में साफ दिख रहा है कि बाइक सवार दो लोग जब सड़क पार कर रहे थे, तभी तेज रफ्तार से सामने से आ रही लोडर ने जोरदार टक्कर मार दी. घटना के बाद चालक लोडर को लेकर मौके से फरार हो गया, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए आगे की कार्यवाही में जुट गई थी. लेकिन अब सीसीटीवी फुटेज आने के बाद पुलिस वीडियो के आधार पर जांच कर रही है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button