खेल-जगत

क्या कोहली और गंभीर की पुरानी तकरार इंडिया ड्रेसिंग रूम में भी दिखेगी?, BCCI को मिला ये क्लियर मैसेज

नई दिल्ली
भारत के स्टार प्लेयर विराट कोहली और पूर्व दिग्गज ओपनर गौतम गंभीर के बीच कई बार तकरार देखने को मिल चुकी है। दोनों की आईपीएल 2023 में लड़ाई हुई थी। हालांकि, कोहली और गंभीर ने आईपीएल 2024 में गिले-शिकवे दूर करते हुए नजर आए। गंभीर अब टीम इंडिया के हेड कोच हैं। भारत को 27 जुलाई से श्रीलंका दौरे पर तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। यह गंभीर की बतौर हेड कोच पहली सीरीज है। ऐसे में सभी के मन में यह सवाल है कि क्या कोहली और गंभीर की पुरानी तकरार इंडिया ड्रेसिंग रूम में भी दिखेगी? भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को इस संबंध में क्लियर मैसेज मिल चुका है।

दरअसल, कोहली ने गंभीर के साथ पुराने विवादों को भूलकर आगे बढ़ने का फैसला किया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने बीसीसीआई को बताया कि वह गंभीर के साथ मैदान पर हुए अपने पिछले विवादों को भूलने के लिए तैयार हैं और भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ी उपलब्धियां हासिल करने के साझा लक्ष्य की दिशा में काम करेंगे। बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने बाद भारतीय ड्रेसिंग रूम में भी इस मुद्दे पर चर्चा हुई थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, "कोहली हेड कोच गंभीर के साथ काम करने में सहज हैं और उन्होंने बीसीसीआई के संबंधित अधिकारियों को इस बारे में स्पष्ट रूप से बता दिया है। आईपीएल में गंभीर के साथ तीखी बहस के बावजूद कोहली ने कहा है कि पिछले मुद्दों का ड्रेसिंग रूम में उनके पेशेवर संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बारबाडोस में वर्ल्ड कप फाइनल के बाद इस मामले पर चर्चा हुई थी। कोहली और गंभीर दिल्ली के रहने वाले हैं। कोहली ने आश्वासन दिया कि दोनों देश हित के लिए काम कर रहे हैं और पहले के मतभेदों को भूलकर आगे बढ़ने के लिए तैयार हैं।"

बता दें कि कोहली और रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके हैं। दोनों श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। शुरुआत में अटकलें लग रही थीं कि कोहली और रोहित को श्रीलंका दौरे पर आराम दिया जाएगा। लेकिन गंभीर चाहते थे कि उनकी पहली सीरीज में दोनों दिग्गज खिलाड़ी खेलें। ऐसे में कोहली और रोहित ने अपना मन बदला और सीरीज खेलने के लिए राजी हो गए। रोहित वनडे टीम की कमान संभालेंगे। वहीं, सूर्यकुमार यादव टी20 टीम के कप्तान नियुक्त किए गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button