खेल-जगत

युवराज संधू 67 के कार्ड से संयुक्त 12वें स्थान पर

क्वीन सीरीकिट कप गोल्फ में जारा लेंगी अवनी प्रशांत की जगह

युवराज संधू 67 के कार्ड से संयुक्त 12वें स्थान पर

टाइगर वुड्स ने बीमारी के कारण पीजीए टूर से अपना नाम वापस लिया

नई दिल्ली
युवा गोल्फर जारा आनंद अगले महीने न्यूजीलैंड में होने वाले 44वें क्वीन सीरीकिट कप के लिए भारतीय टीम में गत चैम्पियन अवनी प्रशांत की जगह लेंगी।

इससे जारा भारतीय टीम में अनुभवी गोल्फर विधात्री उर्स और हीना कांग के साथ शामिल हो जायेंगी।।

यह टूर्नामेंट न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 20 से 23 मार्च तक क्लीयरवाटर गोल्फ कोर्स में खेला जायेगा।

अवनि इस टूर्नामेंट के पिछले चरण में व्यक्तिगत खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनी थीं जबकि भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रही थीं।

पर अवनि को इस साल अमेरिका में सेज वैली जूनियर इंविटेशनल टूर्नामेंट के लिए विशेष आमंत्रण मिला है जिससे वह क्वीन सीरीकिट कप में नहीं खेल पायेंगी।

युवराज संधू 67 के कार्ड से संयुक्त 12वें स्थान पर

कुआलालंपुर
 भारतीय गोल्फर युवराज सिंह संधू ने  यहां चार अंडर 67 का कार्ड खेला जिससे वह तीन दौर के बाद मलेशियाई ओपन में संयुक्त 12वें स्थान पर पहुंच गये।

चंडीगढ़ का यह गोल्फर एशियाई टूर पर पहला पूर्ण सत्र खेल रहा है। उन्हें एशियाई डेवलपमेंट टूर के जरिये कार्ड मिला था।

युवराज संधू ने पहले दो दिन 70 और 64 के कार्ड के बाद तीसरे दिन पांच बर्डी और एक बोगी से 67 का कार्ड खेला।

एसएसपी चौरसिया 68 का कार्ड खेलकर 11 अंडर के कुल स्कोर से संयुक्त 20वें स्थान पर हैं।

वीर अहलावत 70 के कार्ड से संयुक्त 28वें स्थान पर खिसक गये।

हनी बेसोया संयुक्त 56वें और एस चिक्कारंगप्पा संयुक्त 66वें स्थान पर बने हुए हैं।

टाइगर वुड्स ने बीमारी के कारण पीजीए टूर से अपना नाम वापस लिया

कैलिफोर्निया
 टाइगर वुड्स ने जेनेसिस इनविटेशनल के दूसरे राउंड से बीमारी के कारण अपना नाम वापस ले लिया। प्रतिष्ठित रिवेरा कंट्री क्लब में टूर्नामेंट की मेजबानी करते हुए, सातवें होल पर खेलने के तुरंत बाद एक कार्ट पर कोर्स छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पिछले अप्रैल में तीसरे दौर में चोट लगने के कारण मास्टर्स से हटने के बाद पीजीए टूर से उनकी अनुपस्थिति ने प्रशंसकों को खेल में उनके भविष्य के बारे में आश्चर्यचकित कर दिया था।

15 बार के प्रमुख चैंपियन के रूप में अपने ऐतिहासिक करियर के बावजूद, वुड्स को कैलिफोर्निया में कोर्स पर चुनौतियों का सामना करना पड़ा, और अपनी असामयिक वापसी से पहले दो ओवर पार खेले। उनके प्रदर्शन में बर्डी और बोगी के मिश्रण से उनकी प्रतिभा की झलक दिखी, लेकिन प्रतियोगिता से लंबे समय तक दूर रहने के बाद फॉर्म में लौटने की कठिनाइयों का भी सामना करना पड़ा।

अमेरिकी खिलाड़ी, जो गोल्फ का सबसे बड़ा आकर्षण हैं, ने गुरुवार के शुरुआती दौर में वन-ओवर-पार 72 के शानदार प्रदर्शन के दौरान पांच बर्डी और छह बोगी बनाईं।

शुक्रवार को, 1992 में 16 साल की उम्र में रिवेरा में अपने पीजीए टूर डेब्यू की याद दिलाने वाली लाल, नेवी और सफेद धारीदार पोलो पहनकर वुड्स की यात्रा पूरी हो गई। हालाँकि, असफलताएँ जारी रहीं क्योंकि वह सर्जरी द्वारा ठीक किए गए पैर में ऐंठन और दर्द से जूझ रहे थे, जो उनकी चोटों के उनके शरीर पर पड़ने वाले प्रभाव की याद दिलाता है।

टखने की फ्यूजन सर्जरी से गुजरने और 2021 में एक गंभीर कार दुर्घटना के परिणाम को सहन करने के बावजूद, वुड्स का खेल के प्रति जुनून कम नहीं हुआ है। उनका हटना, हालांकि निराशाजनक था, लेकिन उनके चल रहे पुनर्वास और विपरीत परिस्थितियों से उबरने के दृढ़ संकल्प का एक प्रमाण था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button