देश

पुणे पुलिस ने ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को हिरासत में लिया

 मुंबई

ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को पुणे ग्रामीण पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. उन्हें रायगढ़ के पास महाड से हिरासत में लिया गया है जहां वह एक होटल में रुकी हुई थीं. प्राथमिक जानकारी के अनुसार 3 टीमें मनोरमा को लेकर पुणे आ रही हैं.

पिस्तौल लहराते हुए वायरल हुआ था वीडियो

विवादित प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर के खिलाफ भूमि विवाद में मामला दर्ज किया गया है. पुणे पुलिस उनकी तलाश में जुटी थी और सर्च ऑपरेशन चला रही थी.

दरअसल, विवादित अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक जमीनी विवाद को लेकर वो हाथ में बंदूक लिए कुछ लोगों को धमका रही थीं. ये वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने मनोरमा और उनके पति दिलीप खेडकर समेत सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

पिता पर भी कस सकता है शिकंजा

मां के अलावा पूजा खेडकर के रिटायर्ड पिता दिलीप खेडकर के खिलाफ के खिलाफ भी एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) को सबूत मिले हैं कि उन्होंने अपनी सेवा के दौरान आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है. एंटी करप्शन ब्यूरो (ACB) के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि इसके संकेत मिले हैं कि ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर ने महाराष्ट्र सरकार में अपनी सेवा के दौरान आय से अधिक संपत्ति अर्जित की. वह साल 2020 में महाराष्ट्र प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (MPCB) के डायरेक्टर पद से रिटायर हुए थे.

जांच में सहयोग नहीं कर रही थीं मनोरमा

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मनोरमा का फोन बंद था. वह जांच में भी सहयोग नहीं कर रही थीं. पुलिस बानेर स्थित उनके बंगले पर भी पहुंची और वीडियो रिकॉर्ड किया जहां अधिकारियों को कोई नहीं मिला. पुलिस का कहना था कि मनोरमा और दिलीप जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. पूजा के परिवार की तलाश में पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही थी.
IAS पूजा खेडकर की मां पर हैं ये आरोप

प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को आज सुबह पुणे पुलिस ने कथित तौर पर अवैध बंदूक रखने के आरोप में गिरफ्तार किया।

बता दें कि मनोरमा खेडकर की गिरफ्तारी हाल ही में सामने आए एक वायरल वीडियो के कारण हुई है, जिसमें उन्हें पुणे जिले के मुलशी गांव में जमीन विवाद को लेकर स्थानीय किसानों से झगड़ा करते हुए पिस्तौल लहराते हुए दिखाया गया है।

फुटेज सामने आने के बाद लोगों में आक्रोश पैदा हो गया था। वायरल वीडियो में मनोरमा एक किसान के साथ तीखी बहस करते हुए दिखाई दे रही थी, जो कथित तौर पर उनके नाम पर जमीन के दस्तावेज दिखाने की मांग कर रहा था। जैसे-जैसे तनाव बढ़ता गया, उन्होंने धमकी भरे अंदाज में बंदूक लहराई, लेकिन मुठभेड़ को रिकॉर्ड कर रहे एक कैमरे को देखकर तुरंत उसे छिपा दिया।
पुलिस ने इन धाराओं के तहत दर्ज किया केस

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मनोरमा और उनके पति दिलीप खेडकर की तलाश शुरू की थी। पुणे ग्रामीण में पौड पुलिस ने खेड़कर दंपत्ति और पांच अन्य के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धाराओं, जिसमें धारा 323 (बेईमानी या धोखाधड़ी से संपत्ति हटाना या छिपाना) और शस्त्र अधिनियम की संबंधित धाराएं शामिल हैं, के तहत मामला दर्ज किया है।

पुणे ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने बताया, मनोरमा खेडकर को रायगढ़ जिले के महाड से हिरासत में लिया गया है और उन्हें पुणे लाया जा रहा है, जहां औपचारिकताएं पूरी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button