खेल-जगत

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने आज अपने घरेलू सत्र की घोषणा की

वेलिंगटन
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बुधवार को अपने घरेलू सत्र की घोषणा की। न्यूजीलैंड पुरुष क्रिकेट टीम 2024-25 के घरेलू सत्र में इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान की मेज़बानी करेगी। अब तय कार्यक्रम के अनुसार पुरुष टीम घरेलू सत्र के दौरान तीन टेस्ट, छह वनडे और आठ टी20 मैच खेलेगी।

जैसा कि पहले बताया गया था, गर्मियों की शुरुआत 28 नवंबर को क्राइस्टचर्च में इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की पहली सीरीज से होगी। यह सीरीज, जिसमें वेलिंगटन और हैमिल्टन में भी मैच खेले जाएंगे, ब्लैक कैप्स के लिए सबसे लंबे प्रारूप में नौ मैचों के सिलसिले का अंत होगा, जो अफगानिस्तान (1), श्रीलंका (2) और भारत (3) के खिलाफ टेस्ट मैचों के बाद उस असाइनमेंट में प्रवेश करेंगे।

इंग्लैंड श्रृंखला के बाद, न्यूजीलैंड तीन टी20आई और इतने ही 50 ओवर के मैचों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का स्वागत करेगा, जिसके बाद वह एकदिवसीय त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए पाकिस्तान की यात्रा करेगा, जिसमें दक्षिण अफ्रीका भी शामिल है, यह चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी है जो 19 फरवरी से शुरू होने वाली है।

न्यूजीलैंड उस मार्की आईसीसी इवेंट से लौटेगा और 3 अप्रैल तक चलने वाली पांच टी20आई और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान की मेजबानी करेगा। यह कार्य आईपीएल 2025 के अभी घोषित होने वाले कार्यक्रम के साथ ओवरलैप होने की संभावना है।

इस बीच, महिला टीम घरेलू गर्मियों के दौरान ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका का स्वागत करेगी, जिसमें वे छह वनडे और छह टी20 मैच खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया दो भागों में श्रृंखला खेलेगा: दिसंबर में तीन वनडे और मार्च के अंत में टी20 मैच के लिए फिर से लौटेगा। श्रीलंका अपनी पूरी श्रृंखला एक बार में, मार्च में खेलेगा। गर्मियों के उनके आखिरी पांच टी20 मैच पुरुष टीम के साथ डबल-हेडर के रूप में खेले जाएंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button