खेल-जगत

सपोर्ट स्टाफ के लिए अब तक मोर्न मोर्कल समेत पांच नाम हो चुके हैं रिजेक्ट, गौतम गंभीर की BCCI से माथापच्ची जारी

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच गौतम गंभीर हैं, लेकिन सपोर्ट स्टाफ में कौन-कौन आएगा, इसको लेकर सस्पेंस बना हुआ है। सबसे ज्यादा माथापच्ची बॉलिंग कोच को लेकर हो रही है, जबकि माना जा रहा है कि अभिषेक नायर का असिस्टेंट कोच बनना लगभग तय है और फील्डिंग कोच का रोल एक बार फिर टी दिलीप ही निभाते हुए नजर आ सकते हैं। बॉलिंग कोच के लिए गौतम गंभीर ने अभी तक कुल पांच नाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को सुझाए हैं, लेकिन सभी नाम बोर्ड ने रिजेक्ट कर दिए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ ही टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल भी खत्म हो गया था। हेड कोच राहुल द्रविड़, बैटिंग कोच विक्रम राठौर और बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ-साथ टी दिलीप की विदाई हो चुकी है। बीसीसीआई ने इस सभी को कार्यकाल पूरा होने पर बधाई दी थी। हाल ही में खबरें आ रही थीं कि साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्न मोर्कल टीम इंडिया के नए बॉलिंग कोच हो सकते हैं, लेकिन अब खबरों की मानें तो बीसीसीआई ने उनके नाम को भी रिजेक्ट कर दिया है।

मोर्कल को लेकर भी BCCI की ना
मोर्कल 2023 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच थे, जहां उन्होंने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही अपना पद छोड़ दिया था। इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में मोर्कल लखनऊ सुपर जायन्ट्स (एलएसजी) के बॉलिंग कोच रह चुके हैं और इस टीम के लिए गौतम गंभीर के साथ काम कर चुके हैं। गंभीर 2023 तक एलएसजी के मेंटॉर थे, 2024 में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटॉर का रोल निभाया था और केकेआर ने खिताब पर कब्जा भी जमाया। टीम इंडिया के हेड कोच बनने के साथ ही गंभीर ने केकेआर का साथ भी छोड़ दिया।

गंभीर के सुझाए कौन-कौन से नाम रिजेक्ट कर चुका है BCCI
गंभीर बॉलिंग कोच के रोल के लिए इससे पहले आर विनय कुमार और लक्ष्मीपति बालाजी के नाम की भी पैरवी कर चुके हैं, लेकिन बीसीसीआई ने मना कर दिया था। इसके अलावा फील्डिंग कोच के लिए गंभीर ने नीदरलैंड के पूर्व क्रिकेटर रेयान टेन डेशखाटे और साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जोंटी रोड्स का नाम भी सुझाया था, लेकिन बीसीसीआई ने ये दो नाम भी ठुकरा दिए थे, इस तरह से अभी तक बीसीसीआई गंभीर के सुझाए कुल पांच नामों को रिजेक्ट कर चुका है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button