मध्यप्रदेश

आने वाले समय में प्रदेश को एक नई पहचान मिलने वाली उज्जैन में देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क बनेगा: सीएम मोहन यादव

 उज्जैन
देश और दुनिया में मध्य प्रदेश के उज्जैन की पहचान धार्मिक और आध्यात्मिक नगरी के तौर पर है. लेकिन, आने वाले समय में प्रदेश को एक नई पहचान मिलने वाली है. इसकी वजह यह है कि यहां पर देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क बनेगा.

इस पार्क के बनने से रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. प्रदेश सरकार ने इसका खाका तैयार कर लिया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश में देश का सबसे बड़ा मेडिकल डिवाइस पार्क उज्जैन के विक्रम उद्योगपुरी में स्थापित होने जा रहा है.

सीएम का औद्योगिक विकास पर रोजगार

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आगे बताया कि इसके अलावा मध्य प्रदेश में औद्योगिक विकास के अंतर्गत अनेक प्रचलित और प्रस्तावित परियोजनाओं पर काम लगातार जारी है. उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से बाकी गतिविधियों के साथ ही आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी और रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी.

एमपी में बीजेपी के अगुवाई में मुख्यमंत्री के पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद ही से मोहन यादव ने कई बड़े फैसले लिए हैं. मुख्यमंत्री बनने के बाद मोहन यादव प्रदेश औद्योगिक विकास पर खासा जोर दे रहे हैं.

कॉन्क्लेव में निवेशकों ने दिखाई रुची

इसी क्रम में पिछले दिनों उज्जैन में रीजनल कॉन्क्लेव आयोजित किया गया था. इसमें कॉन्क्लेव में देश के विभिन्न हिस्सों से बड़े निवेशक शामिल होने के लिए पहुंचे थे. इन निवेशकों ने क्षेत्र सहित राज्य के अन्य हिस्सों में निवेश की इच्छा जताई और निवेश के लिए समझौता भी किया.

'एमपी की आर्थिक स्थिति आएगा सुधार'
ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इन कोशिशों के चलते जहां राज्य की आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा, तो दूसरी तरफ प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे. इस दिशा में राज्य सरकार की ओर से कई और प्रयास किए जाएंगे. यह भरोसा राज्य के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिलाया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button