खेल-जगतदेश

विश्व कप : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराया

भारत ने 243 रनों से जीता मैच, विराट ने बनाए 101 रन, रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट झटके

Realindianews.com
नई दिल्ली। विश्व कप 2023 का 37वां मैच भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। ईडन गार्डन्स में हुए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने अफ्रीका को 243 रनों से हरा दिया। ये दोनों टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं। ये हार साउथ अफ्रीका के मनोबल को कमजोर कर सकती है। इस टूर्नामेंट में अफ्पीका को दूसरी हार का सामना करना पड़ा। उनकी पहली हार नीदरलैंड्स के खिलाफ थी।

दक्षिण अप्रीका टीम 83 रन पर ऑलआउट
इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 327 रनों की जरूरत थी। जवाब में टीम 83 रन पर ऑलआउट हो गई। अफ्रीका का एक भी बल्लेबाज 20 रन तक नहीं बना सका। टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट लिए। शमी और कुलदीप को 2-2 सफलता मिली।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की
दक्षिण अफ्रीका के लिए मार्को ने सर्वाधिक 14 रन बनाए। उनके अलावा टेम्बा बावुमा ने 11, रासी वान ने 13 और डेविड मिलर ने 11 रन बनाए। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम ने 5 विकेट पर 326 रन बनाए। विराट कोहली ने करियर का 49वां वनडे शतक लगाया। श्रेयर ने 77 रनों की पारी खेली।

भारत की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग 11
क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वैन डेर डुसेन, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसेन, केशव महाराज, तबरेज शम्सी, रबाडा, लुंगी एनगिडी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button