मध्यप्रदेश

एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत नगर निगम अध्यक्ष ने किया वृक्षारोपण

भोपाल

एमपी में पर्यावरण को बचाने और हरियाली बढ़ाने के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान की शुरुआत की गई है। पूरे प्रदेश में एक दिन में लाखों पेड़ लगाने का लक्ष्य रखा गया है।  इसी कड़ी में रविवार को नगर निगम भोपाल के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने कहा है कि एक पेड़ मां के नाम लगाकर अपनी मां की याद को चिर स्थायी बनाये एंव धरती मां को भी सवारें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर एक पेड़ मां के नाम अभियान के अंतर्गत  कलियासोत ग्राउंड पर हमीदिया कॉलेज ओल्ड स्टूडेंट एसोसिएशन द्वारा नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी के मुख्य आतिथ्य में वृहद रूम में वृक्षारोपण किया गया।

अपनी मां की स्मृति में बड़ी संख्या में वृक्षारोपण करने का आह्वान
इस अवसर पर नगर निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी ने शहरवासियों से अपने अपने क्षेत्र में अपनी मां की स्मृति में बड़ी संख्या में वृक्षारोपण करने का आह्वान किया  इस अवसर पर प्रदीप चौहान, अशोक चतुर्वेदी, दीपक मिश्रा, क्षेत्रीय पार्षद देवांशु कंसाना जी ,पूर्व पार्षद कौशल्या रजक संतोष ब्रह्मभट राजेश पाठक विकास शर्मा, विनोद वाथम जी राजेंद्र राठौड़, मुकेश दहाड़े शक्कू महावर साधना मिश्रा साधना तिवारी ओपी पटेल, प्रमोद शर्मा, गिरधर राठी, प्रदीप सक्सेना, कमल यादव जी रामप्रताप राही वरूण नायडू सहित बड़ी संख्या में पर्यावरण प्रेमी एंव भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

यह है मां के नाम पर एक पेड़ अभिया
इस अभियान को मां से जोड़ा गया है। साथ ही लक्ष्य रखा गया है कि हर व्यक्ति अपनी मां के नाम पर एक पेड़ लगाए। भावनात्मक जुड़ाव के बाद हर व्यक्ति अपनी मां के नाम एक पेड़ लगाएगा। एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत मध्य प्रदेश सरकार ने साढ़े 5 करोड़ पेड़ लगाने का निर्णय किया है। इसी अभियान के तहत हर जिले में पेड़ लगाए जा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button