देशधर्म/ज्योतिषमध्यप्रदेश

चैत्या रैकवार के देवी गीत की देश-विदेश में धूम

नवरात्रे आए मैया के... म्यूजिक एल्बम 135 प्लेटफार्म में एक साथ रिलीज

Realindianews.com
भोपाल। विंध्य की धरा में स्थित मां शारदा के आशीर्वाद से सैकड़ो देवी भक्तों नें अपने स्वर से माता को समर्पण किया है। इसी कड़ी में विंध्य की गायिका चैत्या रैकवार नें नवरात्रि के शुभ अवसर पर एकेएस यूनिवर्सिटी के सांस्कृ तिक निदेशालय में नवरात्रे आए मैया के.. म्यूजिक एल्बम तैयार किया गया है। जो एक साथ 135 प्लेटफार्म में 16 अक्टूबर को रिलीज हुआ है। भक्ति गीत लिखा एवं संगीत प्रमोद शर्मा नें दिया है। साथ ही निर्देशन भी दिया है। प्रमोद शर्मा जी विगत कई वर्षों से शास्त्रीय संगीत की शिक्षा जिले के नौनिहालों को देते आ रहे हैं। वे एकेएस विश्व विद्यालय के सहायक प्राध्यापक के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

एकेएस कलाकारों की सुंदर प्रस्तुति
एकेएस की कलाकारों व्दारा प्रस्तुति देते हुए इस एलबंम को सुंदर बना दिया है।16 अक्टूबर को एकेएस के केन्द्रीय सभागार मे एल्बम का प्रीमियर किया गया। प्रोचांसलर अनंत कुमार सोनी ने सभी छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना की। यह देवी गीत देश विदेश के 135 प्लेटफार्म में रिलीज़ किया गया है साथ ही इसे यूटयूब पर भी देखा जा सकता है।

इनकी रही मुख्य भूमिका
एकेएस के कलाकारों में प्रमुख तौर पर सुकृति सोनी, आकांक्षा सिंह, धुर्वा, आकाश केवट,अदिति मिश्रा, पवलिन कौर पारदेश्वर पूनम आदि छात्रों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। एल्बम का निर्देशन एकेएस के सहायक प्राध्यापक बाल कृष्ण मिश्रा, सह निर्देशन छात्र सुमित पाठक द्वारा किया गया है। एल्बम की एडिटिंग में यूनीवर्सिटी के ही छात्र पवन ने अहम भूमिका निभाई है। एल्बम विभिन्न प्लेटफार्म पर धूम मचा रहा है। ज्ञात हो कि चैत्या रैकवार का पूर्व में पर्यावरण गीत एलबम शहर के प्रसिद्ध गायक राजेश कोटवानी के साथ वृक्षारोपण जागरूकता हेतु भी लांच विगत वर्ष हुआ था।

गीत की सूटिंग कई स्थानों में हुई
भक्ति गीत की विडियो ग्राफी एवं एडिटिंग एकेएस स्टूडेंट क्रिएटर द्वारा दिया गया। कोरस में तुलसी त्रिपाठी, सांभवी सिंह, स्नेहा त्रिपाठी शामिल रहीं। गीत में नृत्य की प्रस्तुति सुकृति सोनी ने दिया। गीत की सूटिंग कालिंजर, वेंटेश मंदिर, खेरमाई मंदिर, भरजुना मंदिर, मैहर शारदा मंदिर, शीतला मंदिर जवाहर नगर, दुर्गा पंडाल नवदुर्गा चौक, रामवन एवं सतना के अन्य प्रसिद्ध स्थानों में शूटिंग की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button