खेल-जगत

सिकंदर रजा आज भारत के खिलाफ रच सकते हैं इतिहास, 17 रन बनाते ही हासिल करेंगे ये मुकाम

नई दिल्ली
इंडिया वर्सेस जिम्बाब्वे पांच मैच की टी20 सीरीज का चौथा मुकाबला आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाना है। इस मैच में मेजबान टीम के कप्तान सिकंदर रचा के पास जिम्बाब्वे के लिए इतिहास रचने का मौका होगा। सिकंदर रजा के बल्ले से अगर आज भारत के खिलाफ चौथे टी20 में 17 रन निकलते हैं तो वह जिम्बाब्वे के लिए 2000 T20I रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे। जी हां, जिम्बाब्वे ने 2006 में अपना पहला T20I मैच खेला था, तब से लेकर आज तक टीम कुल 148 मुकाबले खेल चुकी है, मगर कोई बल्लेबाज पूरे करियर में 2000 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया।

सिकंदर रजा फिलहाल 1983 रनों के साथ इस फॉर्मेट में जिम्बाब्वे के लीडिंग रन स्कोरर हैं। उनके बल्ले से यह रन 89 मैचों में 24.78 की औसत और 133.26 के स्ट्राइक रेट के साथ निकले। रजा का इस दौरान सर्वश्रेष्ठ स्कोर 87 का रहा है। वह जिम्बाब्वे के लिए इस फॉर्मेट में 14 अर्धशतक जड़ चुके हैं। रजा के बल्ले से अगर आज 17 रन निकलते हैं तो वह जिम्बाब्वे के लिए इतिहास रच 2000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

भारत के खिलाफ खामोश रहा है सिकंदर रजा का बल्ला
भारत के खिलाफ जारी सीरीज में फिलहाल सिकंदर रजा का बल्ला अभी तक खामोश रहा है। पहले टी20 में जब जिम्बाब्वे ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की थी तो उस मैच में रजा ने मुश्किल पिच पर 19 गेंदों पर 17 रन बनाए थे। इसके बाद अगले दो टी20 में उनके बैट से 4 और 15 रन निकले। रजा अभी तक भारत के खिलाफ एक मैच में 20 रन का आंकड़ा तक नहीं छू पाए हैं। आज रजा के पास एक शानदार पारी खेल ना सिर्फ जिम्बाब्वे के लिए इतिहास रचने का मौका है, बल्कि आज की जीत से वह अपनी टीम को सीरीज में जिंदा भी रख पाएंगे। 5 मैच की इस सीरीज में फिलहाल जिम्बाब्वे 1-2 से पीछे चल रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button