खेल-जगतदेश

विश्व कप : ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर भारत नें की विजयी शुरुआत

विराट और राहुल ने अर्धशतक जड़ा

Realindianews.com
चेन्नई। भारतीय टीम ने विश्व कप में अपने पहले मैच में आस्टे्रलिया को पराजित कर विजयी शुरुआत की है।रोहित ब्रिगेड ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू 49.3 ओवर में 199 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में उतरी टीम इंडिया ने 41.2 ओवर में 4 विकेट के खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। प्लेयर ऑफ द मैच केएल राहुल रहे। उन्होंने 115 गेंदों पर नाबाद 97 रन की पारी खेली। राहुल ने 8 चौके और 2 चौके लगाए।

भारतीय टीम की पारी
टीम इंडिया को पहले ही ओवर बड़ा झटका लगा। मिशेल स्टार्क ने ईशान किशान (0) को स्लिप में कैमरन ग्रीन के हाथों कैच कराया। 1.3 ओवर में कप्तान रोहित शर्मा (0) को हेजलवुड ने रुक्चङ्ख आउट किया। श्रेयस अय्यर भी बिना खाता खोले आउट हुए। 1.6 ओवर में हेजलवुड की गेंद पर वॉर्नर को कैच थमा बैठे। 37.4 ओवर में विराट कोहली (85) रन पर आउट हुए। उन्हें हेजलवुड ने लाबुशेन के हाथों कैच कराया। केएल राहुल (97) और हार्दिक पंड्या ने (11) रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड को 3 सफलता मिली। मिचेल स्टार्क ने 1 विकेट लिया।

ऑस्ट्रेलिया टीम की पारी
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है। मिशेल मार्च तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए। उन्हें जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली के हाथों स्लिप में कैच कराया। डेविड वॉर्नर 16.3 ओवर में 41 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें कुलदीप यादव ने कॉट एंड बोल्ड किया। टीम इंडिया को तीसरी सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। उन्होंने 27.1 ओवर में स्टीव स्मिथ (46 रन) पर बोल्ड किया। मार्नस लाबुेशन (27) पर जडेजा का शिकार बना। एलेक्स कैरी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। 29.4 ओवर में जडेजा ने रुक्चङ्ख आउट किया। ऑस्ट्रेलिया को छठा विकेट 35.5 ओवर में गिरा। कुलदीप यादव ने ग्लेन मैक्सवेल (15 रन) पर बोल्ड किया। टीम इंडिया को 7वीं सफलता 36.2 ओवर में आर अश्विन ने दिलाई। कैमरन ग्रीन को (8 रन) पर हार्दिक पंड्या को कैच थमा बैठे। जसप्रीत बुमराह ने 42.2 ओवर में पैट कमिंस को चलता किया। पैट (15 रन) का कैच लॉन्ग ऑन पर श्रेयस ने लपका। चेन्नई के चेपॉक मैदान में स्पिनर्स का बोलबाला रहा। रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव और आर अश्विन ने मिलकर 6 कंगारू बल्लेबाजों को चलता किया। जडेजा ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। कुलदीप और बुमराह को दो-दो सफलता मिली। अश्विन और सिराज को 1-1 विकेट मिला।

कोहली ने कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा
विराट कोहली विश्व कप में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ी बन गए है। कोहली 15 कैच लपक चुके हैं। उन्होंने अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा।

डेविड ने विश्व कप में एक हजार रन पूरे
ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर ने विश्व कप में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। वे वर्ल्ड कप में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन हैं। वहीं, वॉर्नर ने 19 पारियों में एक हजार रन पूरे किए। उन्होंने सचिन तेंदुलकर और एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button