फ़िल्म जगत

मिर्जापुर 3 की गिरावट के लिए श्वेता त्रिपाठी को क्यों बनाया गया निशाना?

चार साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 'मिर्जापुर सीजन 3' आ गया है, लेकिन दुख की बात है कि ये सीजन लोगों को पसंद नहीं आया है। जब 2018 में मिर्जापुर का पहला सीजन सामने आया, तो इसने एक्शन, छल, राजनीति और पावर के साथ फैंस की बाढ़ ला दी। विक्रांत मैसी के कैरेक्टर बब्लू पंडित की मौत के गम ने फैंस की आंखों में आंसू ला दिए, जबकि पंकज त्रिपाठी के कालीन भैया के डरावने रोल ने दर्शकों का दिल जीत लिया। दूसरे सीजन में, अली फजल के गुड्डु पंडित की बदला लेने की चाहत ने भी लोगों का दिल जीता और सत्ता के भूखे मुन्ना भैया के रूप में दिव्येंदु की परफॉर्मेंस बेहतरीन थी।

अब, चार साल के इंतजार के बाद, Mirzapur 3 आधी रात को रिलीज हुई और फैंस के लिए निराशा लेकर आई। गुड्डु और कालीन भैया की वापसी, बीना त्रिपाठी के रूप में रसिका दुग्गल और गोलू के रोल में श्वेता त्रिपाठी शामिल हुए। हालांकि, मुन्ना भैया की कमी बहुत महसूस की जा सकती है। एक्साइटेड फैंस ने नए सीजन को लगभग तुरंत ही देखा, लेकिन शो में फिर से हिंसा देखने को मिली। लोगों को जाहिर तौर पर ये सीजन पसंद नहीं आया।

क्यों श्वेता त्रिपाठी को माना जा रहा कारण?

कुछ फैंस को सीजन उबाऊ लगा, दूसरों ने कमजोर कहानी पर अफसोस जताया। लेकिन इंटरनेट पर मीम्स और वायरल डायलॉग्स के सिलसिले को कोई नहीं रोक सका। एक फैन ने अफसोस जताया- मिर्जापुर सीजन3, सीजन 1 और सीजन 2 में सबसे खराब अनुभव…। कोई कंटेंट नहीं, कोई कहानी नहीं, कोई एक्शन नहीं.. बहुत ज्यादा उबाऊ सीजन। एक ने चुटकी लेते हुए कहा- #MirzapurS3 एक धीमी पकी हुई खिचड़ी की तरह है – बहुत सारे किरदार और कहानी एक साथ मिल जाती है, जिससे यह एक उबाऊ बन जाता है। खासकर कुछ लोग एक्ट्रेस श्वेता त्रिपाठी को इस सीजन के फ्लॉप होने का कारण मान रहे हैं। लोगों ने उन्हें इंडियन सिनेमा का सबसे कमजोर गैंगस्टर बताया है।

कब आएगा 'मिर्जापुर सीजन 4'?

मिली-जुली प्रतिक्रियाओं के बावजूद, मिर्जापुर सीजन 4 भी आने वाला है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या फैंस इसके लिए उतनी ही उत्सुकता से इंतज़ार करेंगे, जितना उन्होंने सीजन 3 के लिए किया था, जो साफ तौर से अपनी छाप छोड़ने से चूक गया है? ये केवल समय बताएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button