खेल-जगत

KKR द्रविड़ नहीं इस 48 साल के दिग्गज को मेंटॉर बनाना चाहता है, जो लेंगे गंभीर की जगह

नई दिल्ली
 गौतम गंभीर के टीम इंडिया का हेड कोच का पद संभालने के साथ ही चर्चाओं का बाजार गर्म हो चुका है। हर कोई यही पूछ रहा है कि आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स का मेंटॉर कौन बनेगा। कहा गया कि भारतीय टीम को वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले राहुल द्रविड़ अब केकेआर के साथ जुड़ेंगे। रिपोर्ट्स में कहा गया कि शाहरुख खान और केकेआर मैनेजमेंट राहुल द्रविड़ को टीम का मेंटॉर बनाने पर विचार कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, द्रविड़ को गंभीर और टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में मिल रही सैलरी से ज्यादा वेतन की पेशकश की जा सकती है। मगर इस बीच अब एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

द्रविड़ नहीं जैक्स कैलिस का नाम
द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि केकेआर में साउथ अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस की वापसी हो सकती है। जैक्स कैलिस कोलकाता नाइटराइडर्स फैमिली का अहम हिस्सा है, जो 2011 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से शाहरुख खान की मालिकाना हक वाली टीम में शामिल हुए थे। वह टीम को दो बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभा चुके हैं। संन्यास लेने के बाद अक्टूबर 2015 में ट्रेवर बेलिस की जगह उन्हें हेड कोच बनाया गया था।

कैलिस का दावा क्यों मजबूत
16 अक्टूबर 1975 को केपटाउन में जन्में जैक्स कैलिस वर्ल्ड क्रिकेट के महान ऑलराउंडर्स में शुमार हैं। तेज गेंदबाजी के साथ-साथ वह बेजोड़ बल्लेबाजी किया करते थे। कैलिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 1995 से लेकर 2014 के बीच 166 टेस्ट, 328 वनडे और 25 टी-20 इंटरनेशनल में शिरकत की। जिसमें कुल मिलाकर साढ़े 25 हजार से ज्यादा रन और 577 विकेट झटके। आईपीएल में उन्होंने लगातार सात सीजन खेलते हुए 98 मैच खेले, जिसमें 2427 रन और 65 विकेट झटके। कैलिस के मार्गदर्शन में कोलकाता नाइटराइडर्स लगातार दूसरी और कुल चौथी ट्रॉफी जीत सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button